मीडिया मुग़ल

राजकुमारी के सम्मान में साथ आए प्रिंस, हुए भावुक…

वर्चुअल रिअलिटी

लंदन
ब्रिटेन का शाही परिवार पिछले कुछ वक्त में विवादों के चलते ही चर्चित रहा है। प्रिंस हैरी ने पत्नी मेगन मार्कल के साथ ऐसा इंटरव्यू दिया कि बड़े भाई विलियम के साथ आगे चलकर उनके रिश्ते पर ही सवाल खड़े होने लगे। हालांकि, अब दोनों भाई एक बार फिर साथ आए हैं। दोनों में फिलहाल सुलह हुई है या नहीं, यह तो नहीं कहा जा सकता लेकिन मां डायना के सम्मान में एक मूर्ति के अनावरण के लिए दोनों ने गिले-शिकवे मिटाने का फैसला जरूर किया।

मां को किया याद

केनसिंगटन पैलेस में डायना की 60वीं जयंती पर दोनों ने कहा कि वे हर दिन चाहते हैं कि काश मां उनके साथ होतीं। उन्होंने कहा है, ‘हम उनके प्यार, साहस और चरित्र को याद करते हैं। ऐसी खूबियों जिन्होंने उन्हें पूरी दुनिया में अच्छाई की ताकत बनाया और कई जिंदगियां सवारीं।’ उन्होंने उम्मीद जताई है कि डायना की मूर्ति को हमेशा उनके जीवन और विरासत का प्रतीक माना जाएगा। दोनों ने दुनियाभर में उनकी मां को याद रखने के लिए धन्यवाद भी दिया।
साथ हंसते दिखे
इससे पहले दोनों अप्रैल में प्रिंस फिलिप के निधन पर भी साथ आए थे। हैरी अब मेगन के साथ अमेरिका में रहते हैं। वह पिछले हफ्ते ही ब्रिटेन आए थे। रिपोर्ट्स में कहा गया कि इवेंट के दौरान दोनों भाई काफी सहज नजर आए और आपस में हंसते भी दिखे। पैलेस का संकन कार्डन डायना की पसंदीदा जगहों में से एक था और इसे रीडेकोरेट किया गया है। इसमें 4000 फूल लगाए गए हैं जिसमें 1000 घंटे लगे।(साभार एन बी टी)

Related posts

संजय दत्त भी करेंगे फिल्म का निर्देशन

…जब भूतों के खिलाफ दर्ज करनी पड़ी शिकायत

sayyed ameen

‘डकैती’ का ‘खेल’ रच माधवराव सिंधिया ने भारतीय क्रिकेट टीम के छुड़ाए थे पसीने

sayyed ameen