मीडिया मुग़ल

मुख्यमंत्री के ससुराल में चोरी

Crime

जमशेदपुर
मुख्यमंत्री रघुवर दास की सोनारी बुधराम मोहल्ला (मकान नम्बर 851 बी ब्लॉक) स्थित ससुराल में शनिवार देर रात दो बजे चोरी हो गयी। चोर सीएम के साले तरुण कुमार साहू के कमरे का ताला तोड़कर अलमारी से 50 हजार के जेवर चुराकर ले गए। तरुण अपने परिवार के साथ बंगलुरु गए हुए हैं, जबकि उस मकान में उनके बड़े भाई दीपक कुमार साहू उस वक्त सपरिवार सो रहे थे। घटना की सूचना मिलते ही डीएसपी अरविंद कुमार के नेतृत्व में पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और आसपास के चार युवकों को संदेह के आधर पर हिरासत में लिया है। चोरी हुए जेवरात में एक सोने की चेन, बच्चों के चांदी का दो जोड़ा कंगन, दो जोड़ा पायल और बड़ों का दो जोड़ा पायल है।

चोरी की जानकारी सुबह पांच बजे तब हुई जब दीपक साहू की पत्नी चन्द्र प्रभा साहू उठी और बाहर जाने के लिए कमरे का दरवाजा खोलने की कोशिश की। दरवाजा बाहर से बंद था। उसने अपने बेटे हर्ष कुमार साहू को उठाया। दोनों ने मिलकर जोर से दरवाजे को धक्का दिया तो दरवाजा खुल गया। दरवाजा खुलते ही बाहर का नजारा देख उन्हें समझ आ गया कि घर में चोरी हो गयी है। उनके कमरे के ठीक बगल में दीपक के भाई तरुण का कमरा है, जिसकी अलमारी खुली हुई थी। अलमारी के लॉकर का ढक्क्न खुला हुआ था। जेवर के डिब्बे बाहर निकालकर फेंके हुए थे। अंदर का सारा सामान बिखरा हुआ था। कमरे का दरवाजा और खिड़की खुली हुई थी। चन्द्र प्रभा ने तुरंत ही अपने पति दीपक को उठाया और इसकी सूचना पुलिस को दी।

इधर, पड़ोस के फ्लैट में रहने वाली एक महिला ने पुलिस को बताया कि रात के ढाई से तीन बजे के बीच दो युवक, जिसमें एक काला और दूसरा लाल रंग का टी शर्ट पहने हुए था, वे उस मकान में घुसे। उसने उन्हें घुसते हुए देखा, लेकिन समझ नहीं पाई कि वे चोरी करने के लिए गए हैं। एक युवक बाहर खड़ा था। इसके बाद वे थोड़ी ही देर में वे दोनों निकले और तीनों वहां से भाग गए।चोरी के दौरान चोरों ने अपने बचाव में रमेश साहू के घर के अंदर रखे चाकू को खोल से बाहर निकालकर उसे डायनिंग टेबुल पर रख दिया था, ताकि कोई उठ जाता तो वे उसका इस्तेमाल उस पर हमले में करते। इसके अलावा उन लोगों ने भागने के दौरान पीछे के मुख्य दरवाजे को भी बाहर से बंद कर दिया था और दरवाजे चौखट पर काफी ब्लेड रख दिया था, ताकि यदि तुरंत दरवाजे से कोई दौड़कर बाहर निकलता तो ब्लेड से उसका पैर कट जाता।

दीपक साहू ने बताया कि रात में दो बजे ही उनका परिवार सोया था। उनका बेटा हर्ष मुम्बई में पढ़ाई करता है और पेट दर्द की शिकायत के बाद वह मुम्बई से लौटकर घर आया था। रात में पूरा परिवार उसे लेने के लिए स्टेशन गया था और वहां से आने के बाद खाना- पीना खाकर बातचीत करते हुए वे लोग दो बजे सो गए थे। पुलिस के अनुसार चोर पीछे की दीवार फांदकर अंदर घुसे और दरवाजा खोलकर वे बाहर निकले। दीपक साहू के बयान पर चोरी की प्राथमिकी सोनारी थाना मे दर्ज की गयी है जिसमें चोरी गए सामानों की कुल कीमत 50 हजार रुपये बतायी गयी है।(साभार हिंदुस्तान टाइम्स)

Related posts

अप्राकृतिक सेक्स… मना करने पर भाई के साथ मिलकर की पिटाई

sayyed ameen

पुलिस हिरासत में श्रद्धा कपूर के भाई सिद्धांत कपूर

sayyed ameen

मंत्री पर साजिश रचने का आरोप, हत्याकांड में दो नामजद समेत 4 पर FIR

sayyed ameen