मीडिया मुग़ल

मुकुल रॉय को मिली ‘Z’ कैटेगरी की सुरक्षा गृह मंत्रालय ने वापस ली, ममता सरकार ने दिया ‘Y’ कैटेगरी का कवर

Breaking News

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रहे और पिछले दिनों टीएमसी (TMC) शामिल होने वाले पूर्व केंद्रीय मंत्री मुकुल रॉय (Mukul Roy) को मिली सुरक्षा केंद्र ने वापस ले ली है. रॉय को जेड कैटेगरी की सुरक्षा मिली हुई थी. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से ठीक पहले उनका सुरक्षा कवर अपग्रेड किया था और जेड कैटेगरी की सुरक्षा दी गई थी. न्यूज एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से आज गुरुवार को बताया कि मुकुल रॉय के दोबारा ममता बनर्जी (Bengal CM Mamata Banerjee) की पार्टी में शामिल होने के सप्ताह भर के भीतर उनका सिक्योरिटी कवर हटा लिया गया.

मुकुल रॉय ने टीएमसी में शामिल होने के एक दिन बाद ही केंद्रीय गृह मंत्रालय (Ministry of Home Affairs) को खुद पत्र लिखकर उनका सुरक्षा कवर (Central Security Cover) हटाने की मांग की थी. पत्र बीते शनिवार को लिखा गया. 66 साल के रॉय को उससे पहले तक वाई प्लस कैटेगरी की सुरक्षा मिली हुई थी और सीआरपीएफ (CRPF) के कर्मचारी उनकी सुरक्षा में तैनाथ थे. मार्च 2021 में केंद्र के नए आदेश में सीआरपीएफ की वीआईपी सुरक्षा यूनिट को उनकी सुरक्षा अपग्रेड करने का निर्देश दिया था. उसके बाद से उनकी सुरक्षा में 24-30 सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया था. सुरक्षाकर्मी चुनाव प्रचार और उनके आवास पर मुस्तैदी से तैनात रहे. करीबा चार साल बाद दोबारा टीएमसी में शामिल होने के बाद मुकुल रॉय को केंद्र से मिली सुरक्षा हटा ली गई है. इसके बाद उन्हें बंगाल सरकार ने वाई कैटेगरी की सुरक्षा मुहैया कराई है.

इधर सूत्रों ने बताया कि टीएमसी में शामिल होने के बाद रॉय को जल्द ही पार्टी का उपाध्यक्ष बनाया जा सकता है. मुकुल रॉय नवंबर, 2017 में टीएमसी छोड़ भाजपा में शामिल हुए थे और शुक्रवार 11 जून, 2021 को दोबारा टीएमसी में लौट आए. पार्टी में दोबारा लौटने पर टीएमसी प्रमुख और बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (West Bengal CM Mamata Banerjee) ने उनके फैसले का स्वागत किया. उन्होंने कहा कि और अधिक लोग भाजपा (BJP Bengal) से बाहर निकलेंगे और तृणमूल कांग्रेस में शामिल होंगे.

ममता बनर्जी ने कहा, मुकुल (रॉय) हमारे पुराने सदस्य हैं और वह अब वापस आ गए हैं. वह भाजपा में अच्छी स्थिति में नहीं थे क्योंकि भगवा पार्टी ने एजेंसियों के माध्यम से उन पर दबाव बनाया था, परिणामस्वरूप वह मानसिक तौर पर शांत नहीं थे. मैं देख रही हूं कि उनकी तबीयत भी खराब हो गई थी, क्योंकि कोई भाजपा में नहीं रह सकता. यह एक हृदयहीन पार्टी है और कोई भी इंसान वहां नहीं रह सकता है.

Related posts

कोरोना के सभी वैरिएंट पर प्रभावी भारत की वैक्‍सीन, 100 डिग्री पर भी सुरक्षित

sayyed ameen

बिजली कटौती ने किया बुरा हाल, ऑफिस में बर्फ की सिल्लियां रख चला रहा काम

sayyed ameen

कतर में लोहा ले रहे अंग्रेज खिलाड़ी के घर में घुसे डकैत, करोड़ों की लूट

sayyed ameen