मीडिया मुग़ल

भीषण भूकंप, कम से कम 20 लोगों के मौत की खबर, 300 लोग घायल

Breaking News

हरनई
पाकिस्तान के हरनई इलाके में आज सुबह भूकंप के भीषण झटके महसूस किए गए। पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, हादसे में कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई है। वहीं, करीब 300 लोगों के घायल होने की खबर है। इसके अलावा कई मकानों को भी नुकसान पहुंचा है। भूकंप की तीव्रता काफी तेज थी और आसपास के कई जिलों में नुकसान की बात सामने आ रही है। समाचार एजेंसी शिन्हुआ के मुताबिक भी हादसे में करीब 20 लोगों की जान गई है।

सुबह 3.30 बजे आया भीषण भूकंप
पाकिस्तान के हरनई क्षेत्र में आज तड़के भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 6.0 मापी गई। नैशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के मुताबिक, भूकंप के झटके अल सुबह 3.30 बजे महसूस किए गए हैं। फिलहाल किसी तरह के जान-माल के नुकसान की खबर नहीं है।

राहत व बचाव कार्य के लिए मशीनरी रवाना
आपको बता दें कि हरनई पाकिस्तान के बलूचिस्तान में पड़ता है। लोगों की मदद और बचाव कार्य के लिए क्वेटा से भारी मशीनरी रवाना कर दी गई है। इनके दो से तीन घंटे में हरनई पहुंचने की संभावना है। फिलहाल घायल लोगों का हरनई के अस्पताल में इलाज किया जा रहा है।

अस्पतालों में बिजली नहीं, मोबाइल के टॉर्च से चल रहा काम
पाकिस्तानी मीडिया से आ रहे विजुअल्स के मुताबिक, हरनई के अस्पतालों में बिजली नहीं है। वहां घायल लोगों के परिजन मोबाइल टॉर्च की रोशनी इलाज करा रहे हैं। अधिकारियों के मुताबिक, भूंकप का असर कई जिलों में है, ऐसे में घायलों की सटीक संख्या बताना संभव नहीं है।(साभार एन बी टी)

Related posts

जिनपिंग का तिब्बत दौरा बेनकाब, सीमा पर 3 नए एयरबेस बनाएगा चीन

sayyed ameen

न रोटी खाई, न पानी की एक घूंट पी… 80 साल तक भूख उन्हें भूल गई थी

sayyed ameen

96 साल की महिला पर 11 हजार लोगों की हत्या का आरोप, कोर्ट में हो रही सुनवाई

sayyed ameen