मीडिया मुग़ल

भारी बारिश से मकान जमींदोज, मां-बाप समेत बेटा जिंदा दफन

Breaking News

बागेश्वर
उत्तराखंड के बागेश्वर जिले में शनिवार देर रात कपकोट के सुमगढ़ गांव में एक मकान भारी बारिश के कारण जमींदोज हो गया। मकान के मलबे में पति-पत्नी और एक बच्चे की दबने से मौत हो गई। घटना की जानकारी मिलते ही राजस्व विभाग, पुलिस प्रशासन और एसडीआरएफ सहित स्थानीय ग्रामीण राहत बचाव कार्य में जुट गए। जिला प्रशासन ने आपदा प्रबंधन के तहत मृतकों के परिजनों को 12 लाख रुपये का चेक दिया।
कुमाऊं मंडल की बागेश्वर जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी शिखा सुयाल ने बताया कि जिले में कपकोट तहसील क्षेत्र के सुमगढ़ गांव स्थित इटावन तोक में शनिवार रात प्रताप सिंह पांडा अपने परिवार के साथ सोया हुआ था। इसी दौरान भारी बारिश के कारण मकान अचानक भरभराकर जमींदोज हो गया। हादसे में प्रताप सिंह पांडा का पुत्र गोविंद सिंह, उसकी पत्नी खष्ठी देवी, गोविंद सिंह का एक आठ माह का पुत्र मकान के मलबे में दब गए, जबकि गोविंद सिंह का बड़ा बेटा अपने दादा के साथ दूसरे कमरे में सोया था। जिससे दोनों बच गए है।

वहीं, देर रात सूचना मिलते ही एसडीआरएफ और आपदा प्रबंधन दल मौके पर पहुंच गया,लेकिन गांव से 8 किलोमीटर पहले भारी बारिश की वजह से मोटर मार्ग भी बंद हो गया था। इसके बावजूद भी राजस्व विभाग, पुलिस और एसडीआरएफ टीम ने मशक्कत करते हुए मौके पर पहुंचकर राहत और खोजबीन कार्य को जारी किया। प्रशासन ने मलबे में कई पशुओं के दबे होने की भी संभावना जताई है।(साभार एन बी टी)

Related posts

कैश की कमी ,सरकार को शिरडी ट्रस्ट ने दिया ₹500Cr का कर्जा

बिगड़ रहे हालात, 5 दिन में दोगुने हो गए कोविड संक्रमित

sayyed ameen

क्या सरकार के इशारे पर बढ़ते या घटते हैं पेट्रोल-डीजल के दाम?

sayyed ameen