मीडिया मुग़ल

भारत के वैज्ञानिकों ने की कोरोना वायरस की पहचान, तस्वीर जारी

Technologies

नई दिल्ली
भारत के वैज्ञानिकों ने पहली बार सार्स-सीओवी-2 वायरस (कोविड-19) की सूक्ष्मतम (माइक्रोस्कॉपी) तस्वीर पर से परदा उठाने में कामयाबी हासिल की है। वैज्ञानिकों ने प्रयोगशाला के जरिए भारत के पहले पुष्ट कोरोना वायरस (कोविड-19) मामला जो कि 30 जनवरी को केरल में मिले थे, से इसे निकालने में सफलता पाई है। आईजेएमआर के लेटेस्ट एडिशन में इसे विस्तार से प्रकाशित किया गया है।

वहीं, देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस ‘कोविड-19’ संक्रमण के 75 नए मामले सामने आए हैं और चार मरीजों की मौत हुई हैं। कोरोना वायरस का प्रकोप देश के 27 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में फैल चुका है। कोरोना वायरस के संक्रमण से देश भर में अब तक 17 लोगों की मौत हुई है। केरल, महाराष्ट्र, कर्नाटक, तेलंगाना, गुजरात, राजस्थान, उत्तर प्रदेश और दिल्ली में अभी तक सबसे अधिक संक्रमण के मामले सामने आए हैं।

कोरोना महामारी से महाराष्ट्र में चार, गुजरात में तीन, कनार्टक में दो, दिल्ली, बिहार, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, जम्मू- कश्मीर, तमिलनाडु, मध्य प्रदेश और पश्चिम बंगाल में एक-एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है। देशभर में कोविड-19 संक्रमण के कुल 724 मामले सामने आए हैं। देशभर में कोविड-19 संक्रमण के अब तक कुल 724 मामले सामने आए हैं।(ससाभार लाइव हिंदुस्तान)

Related posts

रिमोट सेंसिंग तकनीक से अरपा पुनर्जीवित हो सकती हैं

दांतों से मेडल काटने पर मनाही, ‘कचरे’ से बने हैं ओलिंपिक के पदक

sayyed ameen

…लो अब चलाओ AK-47 ,गोली रोकने वाला हेलमेट आ गया