मीडिया मुग़ल

बडगाम में आतंकी लतीफ राथर घिरा, एनकाउंटर जारी…

Breaking News

बडगाम: जम्मू कश्मीर से बड़ी खबर आ रही है। बडगाम के वाटरहेल इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ चल रही है। पुलिस और सुरक्षाबल ऑपरेशन को अंजाम दे रहे हैं। जम्मू कश्मीर पुलिस ने कहा है कि आतंकी संगठन टीआरएफ से जुड़े टेररिस्ट लतीफ राथर को घेरा गया है। उसके साथ दो और आतंकी सुरक्षा बलों के जाल में फंसे हैं। टीआरएफ आतंकी संगठन लश्कर का टेरर मॉड्यूल बताया जा रहा है।

एडीजीपी कश्मीर विजय कुमार ने बताया कि लतीफ पर राहुल भट और अमरीन भट सहित कई नागरिक हत्याओं में शामिल रहा है। ऑपरेशन जारी है। खुफिया सूचना के आधार पर आतंकी के बारे में जानकारी मिली। इसके बाद उसके खिलाफ अभियान शुरू किया। सुरक्षा बलों ने आतंकियों को पकड़ने के लिए सर्च अभियान चलाया तो भनक लगते ही गोलीबारी शुरू कर दी गई। आतंकियों को सुरक्षा बलों की ओर से करारा जवाब दिया जा रहा है।

मई में हुई थी राहुल और अमरीन की हत्या
चदूरा तहसील कार्यालय के कर्मचारी राहुल भट की 12 मई को उनके कार्यालय में आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। वहीं, कश्मीरी टीवी अभिनेता अमरीन भट की इसी साल 26 मई को बडगाम के चदूरा इलाके में अज्ञात आतंकवादियों ने हत्या कर दी थी।

बडगाम से हो चुकी है आतंकी की गिरफ्तारी
बडगाम इलाके में इससे पहले रविवार को प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के एक ‘हाइब्रिड’ आतंकवादी को भारतीय सेना की 34 आरआर यूनिट ने गिरफ्तार किया था। उसकी पहचान संगम बडगाम निवासी अर्शीद अहमद भट के रूप में हुई है।

गिरफ्तारियां श्रीनगर पुलिस और सैन्य बलों के संयुक्त अभियान में लवेपुरा से की गई थी। अधिकारियों ने आतंकी के पास से आपत्तिजनक सामग्री भी जब्त की। इसमें पांच पिस्टल, पांच मैगजीन, 50 राउंड शामिल थे। आतंकी के पास से दो हथगोले भी बरामद किए गए।(साभार एन बी टी)

Related posts

भयंकर हुआ मंकीपॉक्स, प्राइवेट पार्ट्स को बना रहा निशाना

sayyed ameen

1 फरवरी से मचेगा ऐसा हाहाकार कि टूट सकता है यूरोपियन यूनियन

sayyed ameen

तीसरी लहर से पहले लक्षण बदल रहा कोरोना, डॉक्टर्स का अलर्ट…

sayyed ameen