मीडिया मुग़ल

बंगाल हिंसा की होगी CBI जांच, ममता बोलीं- सुप्रीम कोर्ट में देंगे चुनौती

Breaking News

कोलकाता
कलकत्ता हाई कोर्ट ने पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के बाद हुई हिंसा की जांच सीबीआई को सौंप दी है। वहीं, बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी हाई कोर्ट के इस फैसले से नाराज दिखीं। ममता सरकार ने कलकत्ता हाई कोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देने की बात कही है।

एक ओर जहां कलकत्ता हाई कोर्ट के फैसले ने बीजेपी को ममता बनर्जी पर हमला करने का मौका दे दिया तो दूसरी ओर टीएमसी सांसद सौगत रॉय ने सीबीआई जांच को राज्य के अधिकार का उल्लंघन बताया है। वहीं, बीजेपी नेता अनुराग ठाकुर समेत कई ने हाई कोर्ट के फैसले का स्वागत किया है।

ममता बनर्जी को आत्मचिंतन करना चाहिए: बीजेपी
वहीं, बीजेपी प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कोर्ट के फैसले को अहम बताते हुए कहा कि लोकतंत्र में ‘अराजकता’ का कोई स्थान नहीं है। लोकतंत्र में नागरिकों की रक्षा की जिम्मेदारी चुनी हुई सरकार की होती है, लेकिन यह कहना गलत नहीं होगा कि ममता बनर्जी इसमें विफल रहीं। उन्होंने कहा कि कहा कि पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के बाद हिंसा के संबंध में कलकत्ता कोर्ट की टिप्पणी को संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को ‘आत्मचिंतन’ करना चाहिए।

ये था मामला

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के नतीजे सामने आते ही राज्य के कई हिस्सों में बड़े पैमाने पर हिंसा की खबरें सामने आई थीं। टीएमसी समर्थकों ने जगह-जगह बीजेपी कार्यकर्ताओं पर हमले शुरू कर दिए थे। वहीं, महिलाओं से रेप का मामला भी सामने आया था। पीएम नरेंद्र मोदी ने फोन पर राज्यपाल जगदीप धनखड़ से बातचीत कर हिंसा के हालात का जायजा भी लिया था। इसमें कई लोगों की जान गई थी और कई घायल हुए थे। केंद्रीय मंत्रालय ने हिंसा पर गहरी चिंता जताते हुए राज्य सरकार से इस मामले पर रिपोर्ट मांगी थी।(साभार एन बी टी)

Related posts

विदेशी साजिश वाली ‘गुप्त चिट्ठी’ पर बुरी तरह फंस गए इमरान

sayyed ameen

कोरोना वायरस के बिना लक्षण वाले मरीज चुनौती हैं, खतरा नहीं

पूर्वोत्तर के राज्यों में ग्रामीणों की इच्छाशक्ति से हार गया कोरोना