मीडिया मुग़ल

पुलिस ने पकड़ी 88 साल की ड्रग डीलर, 25 की उम्र से धंधे में, 10वीं बार गिरफ्तार

Crime

टोपली को दिल्ली की सबसे बुजुर्ग ड्रग डीलर कहा जा सकता है। टोपली बिना सहारे के नहीं चल पाती हैं। पुलिस ने टोपली के पास से 16 ग्राम हीरोइन बरामद की है, जिसे वह बेचने जा रही थीं। इंद्रपुरी पुलिस की ओर से हिस्ट्रीशीटर घोषित की गई विधवा टोपली की जिंदगी काफी दर्द भरी रही है।
नई दिल्ली
राजधानी में पुलिस ने 88 वर्षीय महिला ड्रग्स तस्कर राजरानी टोपली को अरेस्ट किया है। राजरानी तब से ड्रग्स तस्करी कर रही हैं, जब वह महज 25 साल की थीं यानी बीते 63 सालों से वह ड्रग्स के इस दलदल में हैं। बुधवार को पुलिस ने ड्रग्स तस्करी के आरोप में राजरानी को पश्चिमी दिल्ली से 10वीं बार अरेस्ट किया। टोपली को दिल्ली की सबसे बुजुर्ग ड्रग डीलर कहा जा सकता है। टोपली बिना सहारे के नहीं चल पाती हैं।
पुलिस ने टोपली के पास से 16 ग्राम हीरोइन बरामद की है, जिसे वह बेचने जा रही थीं। इंद्रपुरी पुलिस की ओर से हिस्ट्रीशीटर घोषित की गई विधवा टोपली की जिंदगी काफी दर्द भरी रही है। पुलिस से पूछताछ में टोपली ने बताया कि बचपन में ही शादी के बाद हरियाणा के एक गांव से वह दिल्ली के इंद्रपुरी आ गई थीं। टोपली ने बताया कि उसके 7 बच्चे थे और सभी ड्रग तस्करी के धंधे में जुड़ गए थे। इनमें से 6 बच्चों की ड्रग्स के अडिक्शन या फिर किसी दुर्घटना के चलते मौत हो गई।

1990 की शुरुआत में पति की मौत के बाद टोपली ने ड्रग्स तस्करी का काम शुरू कर दिया। पुलिस ने बताया कि वह पंजाब और यूपी के डीलर्स के संपर्क में रहती थी, जो उसे छोटी-छोटी मात्रा में ड्रग्स सप्लाई करते थे। डीलर्स से हीरोइन लेने के बाद वह अपने सहायकों के जरिए उसमें कुछ और चीजें मिलाकर स्मैक बनाती थी। इसके बाद स्मैक की बिक्री की जाती थी। पुलिस अब टोपली के उस सहायक की तलाश में जुटी है, जो छापेमारी के दौरान भाग निकला।
दिल्ली पुलिस की पश्चिम जोन की डीसीपी मोनिका भारद्वाज ने कहा, ‘नारकोटिक्स टीम को यह पता चला था कि टोपली इंद्रपुरी के पास एक सप्लायर से मिलने के लिए आएगी, जो उसे बड़े पैमाने पर ड्रग देगा।’ टोपली पर एनडीपीएस ऐक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि राजरानी के लिए जेल कोई नई बात नहीं है।(साभार नवभारत टाईम्स)

Related posts

600 करोड़ के लिए पत्नी को जिंदा दफनाने वाला श्रद्धानंद होना चाहता है ‘आजाद’,

sayyed ameen

मॉब लिंचिंग का आरोपी याक पर सवार, FB में फोटो पोस्ट करते पकड़ाया

लव ट्रायंगल…होटल में धुआंधार फायरिंग, 2 घंटे में 2 हत्या

sayyed ameen