मीडिया मुग़ल

पुलिस ने अपराधियों पर कसी नकेल, छापेमारी में 400 से अधिक हिरासत में

Crime

बेंगलुरु
बेंगलुरू शहर की पुलिस ने शुक्रवार और शनिवार की मध्यरात्रि के दौरान शहर भर में कुख्यात उपद्रवियों पर कार्रवाई शुरू की। एक औचक छापेमारी और तलाशी अभियान में संबंधित डिवीजन प्रमुखों के नेतृत्व में सभी आठ डिवीजनों की पुलिस टीमों ने बेंगलुरु में उपद्रवियों के घरों पर छापेमारी और तलाशी अभियान चलाया। ये टीमें अब तक 800 घरों में छापेमारी कर चुकी हैं और करीब 400 उपद्रवियों को पूछताछ के लिए पकड़ा गया है।

पुलिस ने बताया कि छापेमारी और पूछताछ दोपहर तक जारी रहेगी। इन छापों के दौरान, कई घातक हथियार- खंजर, चाकू, तलवार और हथकड़ी जब्त की गई, साथ ही उनकी अवैध गतिविधियों से संबंधित दस्तावेजों का एक बड़ा जखीरा भी बरामद किया गया। सेंट्रल ड‍िवीजनों में छापेमारी में शामिल एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया क‍ि उपद्रवियों से पूछताछ की जा रही है और यदि आवश्यक हुआ तो उन पर कड़े गुंडा अधिनियम या कर्नाटक संगठित अपराध नियंत्रण अधिनियम (केसीओसीए) के तहत मामला दर्ज किया जाएगा।

रात 11 बजे छापेमारी और तलाशी अभियान शुरू
अध‍िकार ने कहा क‍ि हम जब्त किए गए दस्तावेजों का भी वेर‍िफ‍िकेशन कर रहे हैं और उनमें से कुछ से संबंधित मामलों को आयकर विभाग या प्रवर्तन निदेशालय को भेजा जाएगा। शुक्रवार रात 11 बजे छापेमारी और तलाशी अभियान शुरू हुआ। अभियान के तहत उपद्रवियों को संबंधित पुलिस थानों में ले जाया गया जहां वरिष्ठ अधिकारियों ने उन्हें कड़ी चेतावनी दी।

संपत्ति के मालिकों को पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा
एक अन्य डिवीजन के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया क‍ि ज्यादातर उपद्रवी जनता को अत्यधिक ब्याज दरों पर पैसा उधार देते हैं और उनकी संपत्ति के दस्तावेज को रख लेते हैं। उन सभी दस्तावेजों का सत्यापन किया जा रहा है और जरूरत पड़ने पर संपत्ति के मालिकों को पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा।(साभार एन बी टी)

Related posts

डॉक्टर ने की रेप की कोशिश, विरोध पर महिला की सरेआम पीटाई

sayyed ameen

पंचायती की लाठी से ‘ पंचायत ‘ लेने वाले दो हमलावर पकड़ाये

प्रोफेसर पर लगाया बलात्कार का आरोप, मामला दर्ज

sayyed ameen