मीडिया मुग़ल

पिता की आंखों के सामने की हत्या, डिफेंस में जाने का था सपना

Crime

नई दिल्ली
रोडरेज में पिता की आंखों के सामने बेटे की हत्या का हैरतअंगेज मामला सामने आया है। यह वारदात आदर्श नगर इलाके में बुधवार देर रात की है। मृतक की पहचान बुराड़ी निवासी 20 वर्षीय देवप्रिय के तौर पर हुई है। देवप्रिय की हत्या से पहले हमलावरों ने उनके पिता पर भी हमला किया था। आधी रात में पुलिस को जब घटना की जानकारी मिली, तब तक घायल को बाबू जगजीवन राम अस्पताल में भर्ती कराया जा चुका था।

इलाज के दौरान तोड़ा दम
गंभीर हालत को देखकर फोर्टिस में ले जाया गया। इलाज के दौरान देवप्रिय ने दम तोड़ दिया। पुलिस ने शुक्रवार को पोस्टमॉर्टम कराके शव परिजनों को सौंप दिया। हत्या का केस दर्ज कर पुलिस ने हमलावरों की पहचान कर छह घंटे के भीतर छह आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। हत्या में इस्तेमाल दो चाकू भी पुलिस ने बरामद किए हैं।

लाल बत्ती पर मामूली टक्कर के बाद रोडरेज में खून खराबा
पुलिस के मुताबिक, देवप्रिय परिवार के साथ बुराड़ी की पिंकी चौधरी कॉलोनी में रहते थे। परिवार में पिता जयपाल, छोटा भाई देव पंत व अन्य सदस्य हैं। घटना के बाबत आदर्श नगर पुलिस को बुधवार आधी रात 12:20 बजे जानकारी मिली। कॉलर ने बताया कि आजादपुर में केवल पार्क की लाल बत्ती पर मामूली टक्कर के बाद रोडरेज में खून खराबा हुआ है। पुलिस तुरंत ही मौके पर पहुंची। घटनास्थल पर काफी भीड़ थी। आरोपी वहां से फरार हो चुके थे। इधर देवप्रिय ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

महज 6 घंटे में ही पुलिस ने आरोपियों को दबोच लिया
पुलिस और स्पेशल स्टाफ ने घटनास्थल का मुआयना किया। सीसीटीवी कैमरों को चेक करते हुए लोकल इंटेलिजेंस से जानकारी जुटाई। रात में ही पुलिस टीमों ने दबिश दी। एक-एक करके सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। इनकी पहचान आजादपुर एमसीडी कॉलोनी निवासी 19 वर्षीय अनुराग उर्फ आदी, आजादपुर केवल पार्क के सी और बी ब्लॉक निवासी 25 वर्षीय साहिल उर्फ सोनू, 21 वर्षीय अन्नू कुमार उर्फ विकास, 18 वर्षीय देवेंद्र उर्फ नोना, 18 वर्षीय सत्यवीर शर्मा और 18 वर्षीय आकाश उर्फ पुनिया के तौर पर हुई है।

सिविल डिफेंस में जाने का था सपना
रोडरेज की इस घटना से परिवार ने सिर्फ भयभीत है, बल्कि देवप्रिय की मौत से गहरे सदमे में है। पीड़ित परिवार के मुताबिक, देवप्रिय ने थर्ड ईयर के एग्जाम दिए थे। उन्होंने सिविल डिफेंस का फॉर्म भरा था, जिसका रिजल्ट आने वाला था। परिवार का कहना है कि जयपाल बुधवार रात गाड़ी से जा रहे थे। केवल पार्क में सबसे पहले एक ओला कैब से गाड़ी टकरा गई। उसके बाद टेंपो से टकराने पर आरोपियों ने जयपाल पर हमला कर दिया। काफी देर हुई हाथापाई में जयपाल के पैर में भी चोट आईं। वह कराहते हुए बैठ गए और अपने बेटों को फोन कर दिया। कुछ ही देर में देवप्रिय और पंत प्रिय वहां पहुंच गए। हमलावरों का ग्रुप भी मौजूद था। बेटों को देखकर हमलावरों ने उन्हें भी पीटना शुरू कर दिया। विरोध करने पर देवप्रिय को चाकू घोंप दिए।(साभार एन बी टी)

Related posts

महिला ने काटी 32 मंजिल ऊंची इमारत से लटके मजदूरों की रस्सी

sayyed ameen

केवल 10 मिनट में बाइक, 30 मिनट में कार गायब…

sayyed ameen

AK-47 से थाने पर हमला, मोस्ट वॉन्टेड क्रिमिनल को छुड़ा ले गए गुर्गे