मीडिया मुग़ल

पार्टी के पक्ष में मतदान करवा रहे थे थानेदार, SP ने उन्‍हीं के थाने में कैद क‍िया

Crime

लखनऊ: छठे चरण के मतदान में स‍िद्धार्थनगर के शिवनगर डिडई थाना के थानाध्‍यक्ष पर एक पार्टी के पक्ष में वोट करवाने का आरोप लगा है। एसपी ने सख्‍त कार्रवाई करते हुए थानेदार को मतदान होने तक थाने से बाहर न न‍िकलने का आदेश द‍िया।

सिद्धार्थनगर शिवनगर डिडई थाना के थानेदार अभिमन्यु सिंह की शिकायत आयोग तक पहुंची। एसओ पर आरोप है कि वह एक पार्टी विशेष के प्रत्याशी के पक्ष में मतदान करने के लिए मतदाताओं पर दबाव बना रहे थे। पुलिस अधीक्षक ने शिकायत की जांच के लिए दो सदस्यीय टीम गठित की। मतदान समाप्त होने तक के लिए थानेदार के थाना परिसर से बाहर निकलने पर रोक लगा दी गई।

निर्वाचन आयोग की वेबसाइट पर डुमरियागंज से सपा प्रत्याशी सैय्यदा खातून ने शिकायत दर्ज कराई कि थानेदार सभी बूथों पर घूम कर एक प्रत्याशी के पक्ष में मतदान करने के लिए मतदाताओं पर दबाव बना रहे हैं। इससे चुनाव प्रभावित होने लगा है। मतदाता बूथ पर जाने से कतरा रहे हैं। आयोग के वेबसाइट पर इस क्षेत्र से एसओ के खिलाफ चार शिकायतें पहुंची हैं।

पुलिस अधीक्षक डॉ. यशवीर सिंह ने बताया कि आयोग में पहुंची शिकायत को संज्ञान में लेने के बाद त्वरित कार्रवाई की गई। जांच के निर्देश देने के साथ थानाध्यक्ष को मतदान समाप्ति होने तक परिसर से बाहर निकलने पर रोक लगा दी गई। इसके बाद प्रशासन तत्काल हरकत में आते हुए मौके पर रिटर्निंग आफिसर व ज्वांइट मजिस्ट्रेट बांसी जगप्रवेश व सीओ बांसी देवीगुलाम को मौके पर भेजा गया।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने दीपक मीणा बताया कि शिवनगर डिडई के थानाध्यक्ष के खिलाफ आयोग में शिकायत की गई है। इसे संज्ञान में लेने के बाद बांसी के रिटर्निंग आफिसर व सीओ को मौके पर भेजा गया। पुलिस अधीक्षक ने त्वरित कार्रवाई करते हुए एसओ को थाना परिसर में ही रहने के लिए निर्देशित किया है। शिकायत की जांच कराने के बाद रिपोर्ट आयोग को भेजी जाएगी।(साभार एन बी टी)

Related posts

लाउडस्पीकर बंद करवाने गए पत्रकार पर हमला

sayyed ameen

7 महीने में 14 बैंक डकैती, लगातार वारदातों से उठे सवाल

sayyed ameen

गाय के साथ छी..छी.., आरोपी को जमानत देने से कोर्ट का इंकार