मीडिया मुग़ल

पार्टी की सर्विसिंग करने के मूड में BJP आलाकमान

Politics

बिहार में नीतीश कुमार के बीजेपी से अलग होकर तेजस्वी यादव के साथ सरकार बनाने के बाद वहां बीजेपी अब 2024 को लेकर चिंतित है। पार्टी राज्य में पूरी ताकत लगा रही है। बिहार में पार्टी की कमान खुद गृह मंत्री अमित शाह अपने हाथ में ले रहे हैं। उनके बिहार दौरे भी शुरू हो चुके हैं और सरकार बदलने के बाद वह राज्य का दो बार दौरा कर चुके हैं। अगले कुछ महीने में कम से दो और दौरे उनके प्रस्तावित हैं।

जल्द दिख सकता है टीम में बदलाव
वैसे सियासी गलियारों में दौरे से ज्यादा चर्चा ओवरहॉलिंग की है। बता रहे हैं कि बीजेपी 2024 से पहले अपनी पूरी टीम भी बदलने की प्रक्रिया में है। हालांकि इसके पीछे निशाना नीतीश का वोट बेस है। इसके लिए पार्टी को अति पिछड़े वर्ग से एक चेहरे की जरूरत है, जो नीतीश के वोटरों को पार्ट के पक्ष में करने में मदद कर सके।

पुराने नेताओं में बेचैनी…किस-किस का कटेगा पत्ता
इसे लेकर बीजेपी के पुराने नेताओं में बेचैनी है कि किस-किस का पत्ता कटेगा। बिहार बीजेपी में बड़ा बदलाव और नए चेहरे लाने की उठापटक का असर केंद्र सरकार में संभावित मंत्रिमंडल फेरबदल में भी देखा जा सकता है।

बिहार के कुछ नेताओं को केंद्र में मिल सकता है मौका
माना जा रहा है कि बिहार के कुछ नए नेताओं को केंद्र सरकार में मौका मिल सकता है, तो कुछ की छुट्टी भी हो सकती है। ऐसे में अपनी-अपनी सीट बचाए रखने के लिए सभी नेताओं ने अपनी पूरी ताकत लगा रखी है और आजकल कुछ अधिक सक्रिय दिख रहे हैं।(साभार एन बी टी)

Related posts

आंकड़े बता रहे BJP बिजली कटौती का झूठा प्रचार कर रही हैं-त्रिवेदी

JP नड्डा बने BJP के ‘ छोटे शाह ‘

कांग्रेस से डील फेल होने के बाद अब ‘खेला’ करने बिहार चले PK

sayyed ameen