मीडिया मुग़ल

पत‍ि की हत्‍या का आरोप, 15 दिन बाद कब्र से निकाला शव

Crime

पीलीभीत
यूपी के पीलीभीत ज‍िले में एक बहन ने अपनी भाभी पर भाई की हत्‍या करने का आरोप लगाया है। बहन ने हत्या की आशंका जताते हुए भाभी समेत अन्य ससुराल पक्ष के लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। साथ ही दफनाए गए शव को निकलवा कर पोस्टमॉर्टम कराने की मांग की। इस पर पुलिस ने डीएम के आदेश पर शुक्रवार को मृतक युवक का शव कब्र से निकलवा कर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा है।

पुल‍िस के अनुसार, शहर के मोहल्ला गफ्फार खान चूने वाली गली निवासी रुखसाना जरीन उर्फ बेगम पुत्री स्वर्गीय शमशाद हुसैन ने थाना सुनगढ़ी में तहरीर देकर बताया कि उनका छोटा भाई अदनान हुसैन (45) मोहल्ला गोपाल सिंह में परिवार के साथ रहता था। अदनान की शादी लगभग 9 साल पहले जूबीया पुत्र मोहम्मद जाहिद निवासी चक महमूद थाना बारादरी, बरेली के साथ हुई थी। शादी के बाद अदनान हुसैन और जुबिया से एक बेटा हुआ जो इस वक्त 7 वर्ष का है। सभी लोग अपने मकान मोहल्ला गोपाल सिंह में बच्चों के साथ रहते थे।

भाभी के चाल-चलन पर उठाए सवाल
शिकायतकर्ता महिला की माने तो छोटे भाई अदनान की अक्सर अपनी पत्नी जूबीया से तकरार होती रहती थी। भाभी जूबीया खुले विचारों की महिला हैं और भाई अदनान के पीछे अक्सर कई लोगों से अपने मोबाइल से दिन-रात बातें और वीडियो चैटिंग करती थी। कई बार कहासुनी हुई, जूबीया को काफी समझाया, लेकिन उसकी हरकतों में कोई सुधार नहीं आया।

मृतक से आख‍िर बार बहन की हुई मुलाकात
शिकायतकर्ता महिला का कहना है कि उसकी अपने भाई से 17 जून को मुलाकात हुई थी तब सब ठीक-ठाक था। इसके बाद 18 जून को मृतक की पत्नी ने परिवार जनों को अदनान की मौत की सूचना दी। इसके बाद परिवार जन मौके पर पहुंचे।

बहन ने जताई थी हत्या की आशंका
बहन रुखसाना जरीन ने आरोप लगाया था कि उनके भाई अदनान की हत्या उसकी पत्नी जूबीया बेगम ने अन्य व्यक्तियों के साथ अवैध संबंधों के कारण की है और लाश को बिना पोस्टमॉर्टम किए दफना दिया है।

तहरीर के आधार पर दर्ज मुकदमा
रुखसाना जरीन उर्फ बेगम की तहरीर पर सुनगढ़ी पुलिस ने मृतक अदनान की पत्नी जूबीया, सलामत उल्ला, नदीम, रिजवान, फरहान, ताहिर और एक अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की थी। उसकी मौत का राज जानने के लिए डीएम के आदेश पर शुक्रवार को शव कब्र से बाहर निकालकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया।

मौके पर मौजूद रहा प्रशासनिक अमला
शव को कब्र से निकालते समय सिटी मजिस्ट्रेट अरुण कुमार सिंह, सीओ सिटी वीरेंद्र विक्रम सिंह, प्रभारी निरीक्षक सुनगढ़ी श्रीकांत द्विवेदी समेत भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात रहा । सीओ का कहना है कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।(साभार एन बी टी)

Related posts

नेता की पत्थरों से पीट-पीटकर हत्या

महिला उद्योगपति से रेप, प्रेमी बंदी

कोरोना पॉजिटिव ने किसी पर थूका तो जानलेवा हमला और वो मर गया तो मर्डर केस चलेगा