मीडिया मुग़ल

नर्सिंग कर्मचारी ने कहा- कोरोना वार्ड में मेरी ड्यूटी लगाओ

Fitness and Health

नई दिल्ली
एम्स के एक नर्सिंग कर्मचारी कनिष्क यादव ने एम्स प्रशासन को पत्र लिखकर खुद ही अपनी ड्यूटी कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के इलाज में लगाने के लिए कहा है ताकि उसके साथियों का हौसला बढ़ा सके।

कनिष्क ने कहा कि स्वास्थ्य कर्मियों को संक्रमण के खतरे को देखते हुए कई लोग भयभीत हो सकते हैं। ऐसे में वे आगे बढ़कर अपने साथियों का मनोबल बढ़ाना चाहते हैं। कनिष्क ने बताया कि उनके घर वाले परेशान रहते हैं कि उनका बेटा जोखिम भरा काम करता है, लेकिन जब हमारे सैनिक बॉर्डर पर जाते हैं तो क्या वे दुश्मन से डरकर वापस आ जाते हैं। कनिष्क ने कहा कि मैंने यह फैसला अपने दिश हित के लिए लिया है और इस कोरोना की बीमारी के खिलाफ इलाज में लीड करने का यह मौका मैं नहीं छोड़ सकता।

कनिष्क ने बताया कि उनकी ड्यूटी जनरल सर्जरी विभाग में है। कोरोना के खिलाफ जो नर्सिंग टीम बनी उसमें मेरा नाम नहीं था, चूंकि मैं हमेशा लीड करता रहा हूं, लेकिन जब इसमें मेरा नाम नहीं था तो मुझे अच्छा नहीं लगा। प्रधानमंत्री स्वास्थ्य कर्मियों से अपील कर रहे हैं कि उनके कंधे पर देश की बड़ी जिम्मेदारी है। ऐसे में मैं अपनी जिम्मेदारी से भाग नहीं सकता। हम घरों में बैठ कर नहीं रह सकते। यह वायरस एक वैज्ञानिक लड़ाई है, इसे वैज्ञानिक तरीके से ही हराया जा सकता है और इसमें हिम्मत के साथ-साथ सही तरीके से काम करने की जरूरत है।

कनिष्क ने कहा कि वे स्वास्थ्य कर्मियों को संदेश देना चाहते हैं कि वे संकोच न करें और वैज्ञानिक सोच के साथ सावधानी बरतते हुए कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में उतर जाएं।(साभार लाइव हिंदुस्तान)

Related posts

सब्बोझन की सेहत मस्त करने में जुटा जिला प्रशासन

sayyed ameen

भारत की यूरोपीय संघ को दो टूक, Covishield-Covaxin को स्‍वीकारें, नहीं तो…

sayyed ameen

32.41 करोड़ जनधन खाताधारकों के लिए अच्छी खबर, मोदी सरकार ने बढ़ाई ओवरड्राफ्ट की सुविधा

administrator