मीडिया मुग़ल

नतीजों से पहले तैयारी, जरूरत पड़ी तो माया-जोगी से भी मदद लेगी BJP

Politics

रायपुर
छत्तीसगढ़ में बीजेपी ने चुनावी नतीजे आने से पहले ही सभी संभावनाओं को ध्यान में रखते हुए तैयारी शुरू कर दी है। अगर जरूरत पड़ी तो पार्टी गोवा प्लान पर भी काम कर सकती है। इसी वजह से पार्टी उन सीटों पर भी नजर रखे हुए है, जहां कांग्रेस के अलावा दूसरे दल या निर्दलीय उम्मीदवार जीत हासिल कर सकते हैं।
पार्टी सूत्रों की मानें तो बीजेपी नेताओं को राज्य में बहुमत मिलने का पूरा भरोसा है। इसके बावजूद बीते तीन विधानसभा चुनावों में कांग्रेस और बीजेपी के बीच वोट प्रतिशत में लगातार कम होते अंतर को देखते हुए पार्टी कोई लापरवाही नहीं करना चाहती। पहली बार बीजेपी और कांग्रेस के बीच दो फीसदी, फिर डेढ़ फीसदी और पिछली बार तो महज .70 यानी एक फीसदी से भी कम का अंतर रहा था।
ऐसे में अगर इस बार अंतर और कम हुआ व दोनों पार्टियों में एक-दो सीटों का ही अंतर रहा तो बीजेपी किसी निर्दल या फिर जोगी-मायावती गठबंधन से मदद लेने से भी नहीं चूकेगी। कर्नाटक का भी उदाहरण है, जहां देरी की वजह से कांग्रेस-जेडीएस की सरकार बन गई और बीजेपी को सबसे बड़ी पार्टी बनने के बावजूद सत्ता से हाथ धोना पड़ा था।
पार्टी की इस कोशिश को गृहमंत्री राजनाथ सिंह के उस बयान से भी जोड़कर देखा जा रहा है, जिसमें उन्होंने अजीत जोगी को अपना मित्र बताते हुए बीजेपी के साथ आकर लड़ने के लिए कहा था।

Related posts

जाति को हटा नाम के आगे जोड़ा महाना, योगी भी फिदा

sayyed ameen

BJP ममता को टक्‍कर देने की तैयारी में, कांग्रेस नहीं उतारेगी कोई उम्‍मीदवार

sayyed ameen

राहुल गांधी के वायनाड से लड़ने पर लेफ्ट धड़े में रार, अकेले पड़े येचुरी