मीडिया मुग़ल

दोनों विधायकों ने राज्य भर के खिलाड़ियों का जमकर हौसला बढ़ाया

सांस्कृतिक

खिलाड़ियों की मेहमाननवाजी में कोई कमी न हो:रश्मि सिंह

19वीं राज्य स्तरीय शालेय खेल प्रतियोगिता का रंगारंग उद्घाटन
खेल और अपने कर्तव्य के प्रति ईमानदार रहें खिलाड़ीः- शैलेष पाण्डेय
बिलासपुर 31 अगस्त । बिलासपुर में 19वीं राज्य स्तरीय शालेय खेल प्रतियोगिता का रंगारंग उद्घाटन पुलिस ग्राउण्ड में किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि बिलासपुर के विधायक श्री शैलेष पाण्डेय थे। उन्होंने अपने उद्बोधन में कहा कि खिलाड़ी खेल में अपना भविष्य बनाना चाहते हैं तो अपने खेल और कर्तव्य के प्रति ईमानदार रहें, सर्वश्रेष्ठ खेलें और जितने मेडल जीत सकते हैं, जीतने का प्रयास करें।
श्री पाण्डेय ने खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि बिलासपुर खेल में सदैव अग्रणी रहा है। यहां राज्य से लेकर राष्ट्रीय स्तर तक के खेल होते हैं। सरकार ने खेलों को बढ़ावा देने के लिये खेल विकास प्राधिकरण के गठन की घोषणा की है। प्राधिकरण के गठन से छत्तीसगढ़ में जितने भी खेल की प्रतिभाएं हैं, उन्हें एक अपना मंच मिलेगा। खेल की सुविधा और कोच की सुविधा भी मिलेगी।
कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए तखतपुर विधायक श्रीमती रश्मि सिंह ने कहा कि बिलासपुर को खिलाड़ियों की मेजबानी करने का सौभाग्य मिला है, यह गर्व की बात है। खिलाड़ी भविष्य में देष के होनहार नागरिक बनें, खेल के क्षेत्र में नाम कमायें और उनका भविष्य उज्ज्वल हो। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों की मेजबानी में कमी न हो और वे यहां से सुखद अनुभव लेकर जायें, यह प्रयास हमारे द्वारा किया जायेगा। आयोजन समिति के अध्यक्ष कलेक्टर डाॅ.संजय अलंग ने अपने संबोधन में खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि खिलाड़ी बहुत आगे बढें़। जिससे वे राष्ट्रीय और अन्तर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता में भी नाम रोशन करें। उन्होंने आशा व्यक्त की कि सभी की मेहनत से यह आयोजन सफल होगा।

कार्यक्रम के प्रारंभ में जिला शिक्षा अधिकारी ने खेल का प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। उन्होंने बताया कि 3 सितंबर तक चलने वाले इस प्रतियोगिता में बालक एवं बालिकाओं की 14 एवं 19 वर्ष आयु वर्ग में बेसबाल, 14 एवं 17 वर्ष आयु वर्ग में कबड्डी, 14, 17 एवं 19 वर्ष आयु वर्ग में ताइक्वांडो और 14 वर्ष आयु वर्ग में हाॅकी प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है। जिसमें राज्य के 12 जोन बिलासपुर, कबीरधाम, जषपुर, राजनांदगांव, बस्तर, जांजगीर, रायपुर, दुर्ग, कांकेर, कोरिया, कोंडागांव और सरगुजा के 1275 बालक और 830 बालिका भाग ले रहे हैं।
कार्यक्रम में खिलाड़ियों द्वारा आकर्षक मार्चपास्ट किया गया साथ ही पंडित देवकीनंदन कन्या उच्चतर माध्यमिक शाला बिलासपुर और शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक शाला सरकंडा की छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये। मुख्य अतिथि द्वारा खेल का ध्वज फहराया गया और प्रतियोगिता के विधिवत उद्घाटन की घोषणा की गई। इस अवसर पर आतिशबाजी के साथ ही रंग-बिरंगे गुब्बारे आकाश में उड़ाये गये। खिलाड़ियों को खेल भावना के साथ खेलने की शपथ दिलाई गई।
इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री रितेष अग्रवाल, श्री विजय केशरवानी, जनप्रतिनिधि, षिक्षा विभाग के संयुक्त संचालक श्री आर.एस. चैहान, विभिन्न खेल संघों के पदाधिकारी, कोच, मैनेजर, षिक्षक-षिक्षिकाऐं तथा खिलाड़ी, छात्र-छात्राऐं उपस्थित थे।  

Related posts

हंसाते हुए कॉमेडियन की मौत, दर्शकों को लगा एक्टिंग कर रहे

भगवान गणेश की ईको फ्रेंडली मूर्ति बनाये, नगर निगम निगरानी करेगा

रेखा गा रहीं ग़ज़ल ‘मुझे तुम नज़र से गिरा तो रहे हो’, विडियो पर टूटे यूज़र्स