मीडिया मुग़ल

दूसरे राज्य से गांव लौटे मजदूर को किया क्वारंटाइन तो फांसी लगाकर दी जान

Crime

धमतरी
छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले में घर पर पृथक रह रहे कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीज ने फांसी लगा ली है। धमतरी जिले के पुलिस अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि जिले के सिहावा थाना क्षेत्र के अंतर्गत टांगापानी गांव में गणपत मरकाम (35 वर्ष) ने फांसी लगाकर जान दे दी।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि गणपत तमिलनाडु में नलकूप खनन कार्य करने वाले वाहन में काम करता था। वह 20 मार्च को तमिलनाडु से अपने गांव लौटा था, जिसके कारण उसे घर पर पृथक रहने के लिए कहा गया था।

उन्होंने बताया कि गणपत दूसरे राज्य से लौटा था इसलिए स्वास्थ्य विभाग ने 22 मार्च को उसके स्वास्थ्य की जांच की थी तथा उसे घर में रहने की सलाह दी गई थी। साथ ही स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 29 मार्च तक उसकी नियमित जांच की थी। चिकित्सकों के अनुसार उसमें सर्दी, खांसी, बुखार के कोई लक्षण नहीं मिले थे।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आज पुलिस को गणपत के आत्महत्या की सूचना मिली तब गांव के लिए पुलिस दल रवाना किया गया। गणपत के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। उन्होंने बताया कि गणपत की पत्नी की मौत हो चुकी है तथा बेटा भी उसके साथ नहीं रहता है। इसे लेकर वह परेशान रहता था। ुपुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है तथा जांच के बाद ही इस संबंध में सही जानकारी मिल सकेगी।

लॉकडाउन में शराबी कर रहे हैं खुदकुशी

कोरोना वायरस के चलते देशभर में 21 दिनों का लॉकडाउन है। ऐसी स्थिति में सिर्फ आवश्यक वस्तुओं की दुकानों को खोलने का ही निर्देश है। शराब की दुकान बंद रहने के चलते इन दिनों इसकी लत वालों की खासी परेशानी उठानी पड़ रही है। केरल में शनिवार को पांच और कर्नाटक में चार शराबियों ने शराब न मिलने के चलते खुदकुशी कर ली।

24 मार्च को तीन हफ्ते के लिए लॉकडाउन की घोषणा के बाद शराब समेत सभी वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों को बंद कर दिया गया। इसके बाद राज्य सरकार के पास सुसाइड की काफी सुसाइड की शिकायतें आ रही हैं। उदाहरण के तौर पर, पिछले एक हफ्ते से शराब न मिलने के चलते कर्नाटक के बिदर जिले के भल्की टाउन में एक 40 वर्षीय होटल कर्मचारी ने रविवार तड़के कुएं में कूदकर जान दे दी।

ऐसे ही दक्षिण कन्नड़ जिले के कडाबा तालुक में दो मजदूर ने नियमित रूप से शराब न मिलने के चलते जान दे दी। उन दोनों की पहचान टॉमी और थॉमस के रूप में हुई। हिन्दुस्तान टाइम्स से बात करते हुए कदाबा पुलिस स्टेशन के एसएचओ ने कहा, “वे दोनों रबड़ एस्टेट्स में टैपर का काम करते थे और मूलत: केरल के कोल्लम के रहनेवाले थे। एक ने जहां कुएं में कूदकर जान दी तो वही दूसरे ने शनिवार की सुबह घर के अंदर लटक कर जान दे दी। दोनों मामलों में केस दर्ज कर लिया गया है। दोनों शराब न मिलने के चलते परेशान थे।”

एक अन्य घटना में हुबली जिले के होसुर तालुक में वॉचमेन उमेश हाडपड ने शराब ने मिलने के चलते शनिवार को लटक कर शनिवार को जान दे दी। तो वहीं, टुमकुर के मधुगिरी तालुक में 60 वर्षीय हनुमंथरयप्पा ने शराब न मिलने के चलते परेशान होकर खुद का गला काट लिया। इस घटना के बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उसकी स्थिति में सुधार है।(साभार लाइव हिंदुस्तान)

Related posts

बनाई फेक फेसबुक आईडी,और गईं परिवार की 3 जानें

sayyed ameen

क्रिप्टोकरेंसी की सबसे बड़ी चोरी! चुराए 4,465 करोड़ रुपये

sayyed ameen

विदेशी फंडिंग में फंसे सोनू सूद ? छापेमारी में मिले कागजात

sayyed ameen