मीडिया मुग़ल

दीपिका-रणवीर की शादी आज, सीप्लेन से होगी दूल्हे की एंट्री

fashion-and-life-style

दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह भवनानी के लिए आज का दिन काफी खास है। युवाओं के दिलों पर अब तक बैचलर के रूप में राज करने वाले दोनों चार्मिंग सितारे आज शादी के बंधन में बंध जाएंगे। उन दोनों की शादियों को लेकर जहां इटली के लेक कोमो के विला देल बालिबियानेलो में खास तैयारियां की गई हैं, वहीं दीपिका और रणवीर ने भी खुद को तैयार करने में कोई कमी नहीं छोड़ी है।
दीपिका पहनेंगी लाल लहंगा, तो रणवीर शेरवानी
दीपिका ने अपनी शादी के लिए फेमस फैशन डिजाइनर सब्यसाची मुखर्जी की ड्रेस चुनी है। पिछले दिनों मुंबई से इटली रवाना होते हुए एयरपोर्ट पर उनके साथ साब्यसाची के दो बैग भी दिखाई दिए, जिससे यह चर्चा और तेज हो गई। सूत्र बताते हैं, ‘शादी दो रीति-रिवाजों से होनी है, इसलिए ड्रेस भी दो चुनी गई हैं जिन्हें दीपिका पहनेंगी। पहले दिन यानी कि बुधवार को कोंकणी रीति-रिवाजों से होने वाली शादी में दीपिका साड़ी और गहने पहनेंगी। वहीं सिंधी रीति-रिवाज से होने वाली शादी में दीपिका लहंगा पहनेंगी। इस लहंगे का रंग लाल होगा जिसमें बहुत ही बारीकी से काम किया गया है। इसके साथ दीपिका रीगल जड़ाऊ नेकलेस कैरी करेंगी।’ गौरतलब है कि ज्यादातर सिलेब्रिटीज अपनी शादी के लिए सब्यसाची की डिजाइन की हुई ड्रेस ही पहनते हैं। इन सिलेब्रिटीज में अनुष्का शर्मा, विद्या बालन, असिन, सोहा अली खान जैसी सिलेब्रिटीज का नाम शामिल है। वहीं दूल्हे यानी कि रणवीर सिंह की बात करें तो उन्होंने शादी में पहनने के लिए कांजीवरम की शेरवानी चुनी है। इस पर भी बहुत बारीकी से काम किया गया है। बकौल सूत्र, सिर्फ दूल्हे और दुल्हन ही नहीं, बल्कि परिवार के खास सदस्यों के लिए भी सब्यसाची ने ड्रेस डिजाइन की है।
सीप्लेन से होगी रणवीर की एंट्री
चर्चा है कि रणवीर सिंह ने अपनी शादी में ग्रैंड एंट्री करने का प्लान बनाया है। वह वेन्यू पर घोड़ी, रथ या कार से नहीं, बल्कि सी प्लेन के जरिए पहुंचेंगे। उनके साथ उनके परिवार के सदस्य और करीबी दोस्त होंगे। अन्य मेहमान बेहद शानदार यॉट के जरिए वेन्यू तक पहुंचेंगे। रणवीर ने अपने मेहमानों के लिए दो यॉट बुक की हैं। उनकी शादी में केक तैयार करने के लिए स्पेशल शेफ स्वीट्जरलैंड से बुलाया गया है।

गहनों का बीमा
दीपवीर की जोड़ी ने अपनी शादी में इस्तेमाल किए जाने वाले गहनों का इंश्योरेंस भी करवाया है। बीमा कंपनी से मिली जानकारी के अनुसार, यह पॉलिसी इटली में शादी के दोनों वेन्यु पर सुरक्षा उपलब्ध करवाएगी। यह बीमा रणवीर सिंह के नाम से जारी किया गया है जो कि 12 नवंबर से 16 नवंबर तक प्रभावी रहेगा। इसके तहत सामान को आग, चोरी, विस्फोट, एयरक्राप्ट डैमेज, भूकंप, जल आपदा, तूफान, दंगा और लूट से हुए नुकसान से सुरक्षा मिलेगी। हालांकि बीमा कंपनी के अधिकारी की मानें, तो यह बीमा पूरी शादी को नहीं कवर करता है, बल्कि केवल जूलरी आइटम्स को कवर करता है। गहनों का असल दाम ही क्लेम के रूप में मांगा जा सकता है। इस पॉलिसी में लोकेशन एवं कार्यक्रम से जुड़ी अन्य चीजें नहीं शामिल हैं।
रिसेप्शन में गिफ्ट्स मना
शादी के बाद दीपवीर 28 नवंबर को मुंबई में रिसेप्शन पार्टी देंगे। खास बात यह है रणवीर और दीपिका अपने रिसेप्शन में गिफ्ट्स नहीं स्वीकार करेंगे। इन दोनों ने अपने रिसेप्शन के इन्विटेशन कार्ड के जरिए अपने मेहमानों से अपील की है कि वे जो भी तोहफे देना चाहते हैं उसे एक संस्था को चैरिटी के लिए डोनेट कर दें। गौरतलब है कि दीपवीर की ये जोड़ी एक संस्था से जुड़ी हुई है और वे चाहते हैं कि उन्हें मिलने वाले सभी गिफ्ट्स को चैरिटी के रूप में इस संस्था को डोनेट कर दिया जाए। रणवीर और दीपिका का रिसेप्शन कार्ड काफी अलग और हाई-टेक है। इस कार्ड पर साफ-साफ लिखा है कि रिसेप्शन पर आने वाले गेस्ट्स को अपने मोबाइल पर इस कार्ड का ‘ई-इन्वाइट’ लाना होगा। सुरक्षा कारणों से एंट्री के वक्त सभी गेस्ट्स के ई-इनवाइट पर मौजूद क्यूआर कोड को स्कैन किया जाएगा।
रस्में शुरू हो गई हैं
मंगलवार को दीपवीर की शादी की रस्में शुरू हो गई हैं। रणवीर की स्टाइलिस्ट निताशा गौरव ने फंक्शन के शुरू होने की जानकारी देते हुए ट्वीट किया, ‘कोई फोटो तो नहीं, लेकिन उन दोनों को साथ देखते हुए बहुत अच्छा लग रहा है। मैं अपने खुशी के आंसू नहीं रोक पा रही हूं।’ उधर खबर यह भी है कि दीपवीर की संगीत सेरिमनी में सिंगर हर्षदीप कौर ने परफॉर्म किया है। रिपोर्ट की मानें तो रणवीर ने संगीत सेरिमनी पर फिल्म ‘गुंडे’ के गाने ‘तूने मारी एंट्री’ के साथ एंट्री मारी। बताया जाता है कि इस स्पेशल मौके पर मेहंदी नी मेहंदी, ढोलक, काला शा काला, मेहंदी है रचने वाली जैसे कई गाने बजे।

Related posts

एक था टाइगर में शशि थरूर को विदेश मंत्री का रोल ऑफर किया था सलमान ने

जीवन शैली

administrator

यूटयूब से सीखा इगलू घर बनाना, एस्किमो बन रह रहे पर्यटक