मीडिया मुग़ल

जेल में 25 से ज्यादा कैदियों ने फोड़ लिया अपना सिर, एक कैदी पर जानलेवा हमला

Crime

नई दिल्ली
तिहाड़ जेल में शनिवार शाम एक कैदी द्वारा दूसरे कैदी पर चाकू से किए गए जानलेवा हमले के बाद तीन और वारदात सामने आई हैं। इनमें से शनिवार शाम को जिस कैदी ने दूसरे कैदी पर जानलेवा हमला किया था। उसने अपने सेल में स्यूसाइड करने की कोशिश की। दूसरी घटना में एक और कैदी पर सर्जिकल ब्लेड से हमला किया गया। जबकि एक अन्य घटना में 25 से अधिक कैदियों ने अपने सिर फोड़ लिए। दो मामलों की जांच हरि नगर थाना पुलिस को सौंपी गई है।

25 कैदियों ने फोड़ लिया अपना सिर
तिहाड़ जेल के सूत्रों ने बताया कि जेल में कैदियों का उनके वॉर्ड, बैरक और सेल से बाहर निकालने और बंद करने का तय समय है। इसी तरह से जेल की कैंटीन में जाने और बाहर सैर करने का भी समय तय है। इसी मामले में पिछले सप्ताह कुछ कैदी कैंटीन जाने की जिद कर रहे थे। उन्हें बताया गया कि समय खत्म हो गया है। कल जाना। लेकिन वह जिद करने लगे। सूत्रों का कहना है कि इसी बात को लेकर उन्होंने अन्य और कैदियों के साथ मिलकर जेल अधिकारियों पर दबाव बनाने के लिए अपने सिर पर चोट मार ली। 25 से अधिक कैदियों ने अपने सिर दीवार और टाइल पर मार लिए। जिससे उनके सिर से खून बहने लगा। मामले की जानकारी मिलते ही जेल अधिकारियों ने सभी का इलाज कराया। जेल प्रशासन ने बताया कि सभी को मामूली चोटें लगी थी।

जानलेवा हमला करने वाले ने किया आत्महत्या का प्रयास
जेल नंबर-3 में जिस कैदी ने शनिवार शाम को एक कैदी पर चाकू से जानलेवा हमला किया था। उस कैदी ने अस्पताल से जेल में आने के बाद अपने सेल में आत्महत्या करने की कोशिश की। इसकी शिकायत हरि नगर थाना पुलिस से की गई है। जेल अधिकारियों ने बताया कि सारी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। कैमरे की फुटेज में दिखाई दे रहा है कि पहले कैदी सोच-विचार में लगा है। फिर जैसे ही उसे अपने सेल के पास किसी के आने की आहट सुनाई देती है। वैसे ही वह बेडशीट से लटककर जान देने की कोशिश करता है। गश्त कर रहे स्टाफ ने कैदी को बचा लिया।

कैदी पर किया सर्जिकल ब्लेड से हमला

शनिवार शाम को एक कैदी पर किए गए जानलेवा हमले के अगले दिन रविवार शाम को भी एक और कैदी पर वॉर्ड नंबर-2 के मेन गेट के पास सर्जिकल ब्लेड से हमला किया गया। समय रहते कैदी को बचा लिया गया। सूत्रों का कहना है कि पता लगा है कि आरोपी कैदी को जेल से बाहर किसी शख्स ने इस कैदी पर हमला करने की सुपारी दी थी। जेल प्रशासन के अलावा हरि नगर थाना पुलिस भी जांच कर रही है।(साभार एन बी टी)

Related posts

फेल छात्रों को पास कराने वाले गिरोह का पर्दाफाश, 180 फर्जी मार्कशीट के साथ 3 गिरफ्तार

sayyed ameen

कोट-टाई पहनकर फायरिंग करने वाला यह शख्स कौन?

sayyed ameen

बच्ची से मालकिन ने की हैवानियत, जमकर पीटा… फिर प्राइवेट पार्ट पर मार दी धारदार चीज

sayyed ameen