मीडिया मुग़ल

…जब भूतों के खिलाफ दर्ज करनी पड़ी शिकायत

वर्चुअल रिअलिटी

वडोदरा
गुजरात के पंचमहल में एक शख्स रविवार दोपहर को जम्बुघोड़ा पुलिस स्टेशन पहुंचा। वह डर के मारे कांप रहा था। उसकी शिकायत के आधार पर पुलिस ने दो भूतों के खिलाफ शिकायत दर्ज की है।

35 साल का यह शख्स पंचमहल के जंबुघोड़ा तालुका में एक गांव में रहते हैं। उन्होंने पुलिस में शिकायत दी कि भूतों के एक ग्रुप ने उनका पीछा किया। दो ने उन्हें पकड़ लिया, लेकिन वह किसी तरह जान बचाकर थाने आए हैं।
पीड़ित बहुत डरा हुआ था। वह कांप रहा था। उसने पुलिस से कहा कि मुझे भूतों से बचा लीजिए। पुलिस का उसका अनुरोध अजीब लगा लेकिन उसकी संतुष्टि के लिए पुलिस ने उसकी शिकायत ले ली। पुलिस ने को उसने बताया कि वह खेतों में काम कर रहा था, उसी दौरान भूतों ने उसे वहां पकड़ना चाहा।
पुलिस ने शख्स की घबराहट कम करने के लिए ली शिकायत

पीएसआई मयंकसिंह ठाकोर ने बताया कि रविवार को वह पावागढ़ में ड्यूटी पर थे, तभी वह व्यक्ति थाने आया। उन्होंने बताया, ‘वह बहुत परेशान था। यह स्पष्ट था कि वह असामान्य रूप से व्यवहार कर रहा था। वह बहुत घबराया हुआ था। उसे शांत और नॉर्मल करने के लिए उसकी शिकायत लिखित ले ली।
दस दिनों से शख्स ने नहीं ली थी दवा
पुलिस ने युवक के परिजनों से भी संपर्क किया। परिवार के सदस्यों ने बताया कि उनका मनोरोग उपचार चल रहा था। हालांकि, उन्होंने पिछले 10 दिनों से अपनी दवा नहीं ली थी। पुलिस ने शिकायत लेकर शख्स को घर भिजवाया।
पुलिस ने की काउंसलिंग भी
पुलिस अधिकारी ने बताया कि सोमवार को उन्होंने उस शख्स से बात की। उन्होंने कहा कि वह थाने इसलिए गए थे क्योंकि उन्हें विश्वास था कि पुलिस उनकी भूतों से जान बचा लेगी। पुलिस ने उन्हें सुरक्षा का आश्वासन दिया और कहा कि वह अपनी नियमित दवाएं लें।(साभार एन बी टी)

Related posts

सुरक्षा के इस घेरे के तीन पहलू हैं

administrator

Ganesh Chaturthi 2018: जानिए Ganesh Ji को क्यों चढ़ाया जाता है Modak, क्या है महत्व?

administrator

मैं नहीं तुम करो! अपने अंतिम संस्कार की राह देखता पिता का शव

sayyed ameen