मीडिया मुग़ल

गूगल सर्च में मिली वेबसाइट से लगा 18 लाख का चूना

Breaking News

बूंदी

राजस्थान के बूंदी जिले के हिंडोली थाना क्षेत्र में एक रिटायर्ड फौजी के साथ ऑनलाइन ठगी का मामला सामने आया है। इसमें ठग ने रिटायर्ड फौजी से 18 लाख रुपए हड़प लिए। बताया जा रहा है कि रिटायर्ड फौजी के साथ गूगल सर्च पर हेल्प के लिए मिली एक वेबसाइट के जरिए ठगी की गई है। हिंडोली थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

अटका फंड लेने के लिए किया था गूगल सर्च
हिंडोली पुलिस ने बताया कि ग्राम उमर निवासी फौजी नवंबर 2021 में रिटायर हुआ था। रिटायरमेंट के बाद मिलने वाली राशि उनके खाते में आई थी। उसके कुछ फंड अटके हुए थे और कागजी कार्रवाई पूरी करनी थी। ऐसे में रिटायर्ड फौजी हेल्प के लिए गूगल पर सर्च कर रहा था। सर्च के दौरान फौजी को हेल्प डॉट कॉम नाम की एक वेबसाइट दिखी। इस पर संपर्क करने पर रिटायर्ड फौजी ने चाही गई सारी डिटेल उक्त वेबसाइट पर दे दी गई। इसके कुछ देर बाद ही रिटायर्ड फौजी के बैंक खाते से 18 लाख रुपए निकालकर चपत लगा दी। वहीं ऑनलाइन ठगी का पता चलने पर पीड़ित ने थाने जाकर मामला दर्ज करवाया।

पुलिस ने की आमजन से अपील
ठगों ने ऑनलाइन ठगी के नए-नए तरीके इजाद कर लिए हैं। इसके लिए शातिर ठग लोगों को तरह-तरह का लालच देते हैं। इसी चक्कर में कुछ लोग अपनी जमा पूंजी खो बैठते है। पुलिस ने आमजन से अपील की है कि अगर आपको मोबाइल या सोशल मीडिया आपको कोई किसी भी तरह का लालच देकर आपको मुनाफा देने की कोशिश करता है तो उसकी बातों में न आएं। नजदीकी पुलिस स्टेशन पर जाकर इसकी शिकायत करें।(साभार लाइव हिन्दुस्तान)

Related posts

कोरोना की संभावित तीसरी लहर पर ‘बड़ी चर्चा’ आज, PM मोदी की हाई लेवल मीटिंग

sayyed ameen

तीसरी लहर को लेकर फिर ऐक्शन मोड में PM मोदी, CM संग कल बैठक

sayyed ameen

भारतीय सेना ने अपने ही ” उड़नखटोले ” को मिसाइल से उड़ाया, अब मचा बवाल