मीडिया मुग़ल

गणपति विसर्जन के दौरान 5 लड़के डूबे, दो को बचाया, तीन की तलाश जारी

सामाजिक

मुंबई
मुंबई में गणेश उत्सव के अंतिम दिन रविवार रात तक शहर में अलग-अलग जगहों पर गणपति और माता गौरी की करीब 20 हजार प्रतिमाओं का विसर्जन किया गया। इस दौरान वर्सोवा बीच इलाके में विसर्जन में गए 5 बच्चे समुद्र में डूब गए। स्थानीय लोगों ने दो बच्चों को तुरंत ही बचा लिया, लेकिन तीन बच्चे अभी भी लापता है। उनकी तलाश के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। बचाए गए बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बीएमसी ने बताया, ‘गणपति विसर्जन के दौरान दिन में वर्सोवा समुद्र तट पर कुल पांच बच्चे डूब गए थे। इनमें से दो को स्थानीय लोगों ने बचा लिया है। बाकी तीन की तलाश जारी है।’ हालांकि पहले खबर आई थी कि 4 बच्चे विसजर्न के दौरान समुद्र में डूबे हैं।

पुलिस नायक मनोज डब्ल्यू पोहानेकर ने कहा- ‘वर्सोवा बीच पर विसर्जन पर प्रतिबंध था, फिर भी स्थानीय लोग बिना अनुमति के यहां आ गए। डूबे हुए बच्चों को बचाने के लिए हमारी टीम एक डॉक्टर के साथ आई थी। दो को बचा लिया गया है और उन्हें अस्पताल भेजा गया है। 3 अन्य के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।’

गणपति विसर्जन के लिए बनाए गए 173 कृत्रिम झील

आपको बता दें कि सामान्य वर्षों में गणेश उत्सव के दौरान मुंबई में गणपति पंडालों में भारी भीड़, दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की लंबी-लंबी कतारें नजर आती थीं, लेकिन पिछले दो वर्षों से उत्सव कुछ फीका सा है। इस साल गणेश उत्सव 10 सितंबर से शुरू हुआ था। बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) के एक अधिकारी ने बताया कि नगर निकाय ने गणपति विसर्जन के लिए शहर में 173 जगहों पर कृत्रिम झील बनाई हैं, इसके अलावा प्रतिमाएं एकत्र करने के लिए केन्द्र, सचल विसर्जन स्थल भी।(साभार एन बी टी)

Related posts

पब्लिक टॉइलट की गन्दगी से महिलाओं को बचाएगा यूरिनल डिवाइस

होमवर्क नहीं किया तो मां ने 5 साल की मासूम को दी तालिबानी सजा

sayyed ameen

एनटीपीसी सीपत मे 650 किलोवाट सौर ऊर्जा संयंत्र का उद्घाटन

sayyed ameen