मीडिया मुग़ल

खड़ी गाड़ी से मिले साढ़े 4 करोड़ रुपये के पुराने नोट

Breaking News

देहरादून
उत्तराखंड स्पेशल टास्क फोर्स ने हर‍िद्वार में बड़ी कार्रवाई की है। उत्तराखंड एसटीएफ ने हरिद्वार विकास कॉलोनी में छापेमारी कर 4 करोड़ 57 लाख रुपये के पुराने नोट बरामद किए हैं। टीम को सभी नोट कॉलोनी में खड़ी हुई एक गाड़ी से म‍िले हैं। इसमें सभी पुराने नोट 500 और 1000 रुपये के बंडल में हैं। पुल‍िस मामले की जांच में जुटी है।

मिली जानकारी के अनुसार, एसटीएफ ने मामले में 7 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। बताया जा रहा है कि नोटों की यह खेप बदलने के लिए लाई जा रही थी। पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ और नोटों की गिनती का काम चल रहा है। पुलिस ने बताया क‍ि रुपेश वालिया, यशवीर सिंह, अरविंद वर्मा, आबिद अली, सोमपाल सिंह, विकास गुप्ता और राजेंद्र को गिरफ्तार किया गया है।

आरबीआई के अध‍िकारी भी करेंगे पूछताछ
एसटीएफ प्रभारी निरीक्षक अबुल कलाम ने बताया क‍ि आरोपी रुपेश वालिया की गाड़ी से यह खेप बरामद की गई है। यह खेप कुछ लोग लेने आए थे, जिसके बाद यह डील होनी थी। इस बात की जानकारी र‍िर्जव बैंक ऑफ इंड‍िया को भी दी गई है। उनके अधिकारी भी मामले में पूछताछ करेंगे।

7 लोगों को 4 करोड़ 57 लाख के पुराने नोटों की खेप म‍िली
एसपी सिटी हरिद्वार नगर स्वतंत्र देव सिंह ने बताया क‍ि 7 लोगों को 4 करोड़ 57 लाख के पुराने नोटों की खेप के साथ गिरफ्तार किया है। पूछताछ जारी है। उच्चाधिकारियों की ओर से जल्द ही मामले का खुलासा किया जाएगा । (साभार एन बी टी)

Related posts

ममता पर इनामः BJP नेता को पकड़ने यूपी आई बंगाल पुलिस को पीटा, सीओ से भिड़े सांसद-विधायक

sayyed ameen

BSF जवान ने साथी को गोली मारने के बाद खुद भी दी जान

sayyed ameen

संसद के शीतकालीन सत्र से एक दिन पहले होगी सर्वदलीय बैठक

sayyed ameen