मीडिया मुग़ल

कोरोना से अमेरिका बेहाल, बीते 24 घंटों में 1433 की मौत

Breaking News

नई दिल्ली
चीन के वुहान शहर से शुरू हुए कोरोना वायरस ने इस समय अमेरिका में सबसे भयावहह रूप लिया हुआ है। ताजा जानकारी के अनुसार बीते 24 घंटों में यहां कोरोना वायरस से 1433 लोगों की मौत हुई है। हालांकि कोरोना कहर भारत पर भी जमकर बरपा है। यहां इस वायरस से निपटने की दिशा में राहत भरी खबर देते हुए सरकार ने सोमवार को कहा कि देश में अब संक्रमण के मामले दोगुने होने की दर धीमी होकर 7.5 दिन हो गयी है तथा एक पखवाड़े में 59 जिलों में कोरोना वायरस का एक भी मामला सामने नहीं आया है। इस बीच कुछ राज्यों ने अर्थव्यवस्था को हो रहे नुकसान को थामने के लिए लॉकडाउन की कुछ पाबंदियों में ढील देने की घोषणा की है, वहीं तमिलनाडु, कर्नाटक ने दिल्ली की तरह तीन मई तक कोई ढील नहीं देने का फैसला लेकर कड़े प्रतिबंध जारी रखने को प्राथमिकता दी है।

तेलंगाना राज्य ने लॉकडाउन को 7 मई तक बढ़ाने का सुझाव दिया है। पंजाब ने पहले 3 मई तक किसी भी तरह की ढील देने से इनकार किया था लेकिन अब कहा है कि उच्च जोखिम वाले नियंत्रण क्षेत्रों के अतिरिक्त कुछ स्थानों पर कुछ औद्योगिक गतिविधियां प्रारंभ हो सकती हैं। बंद में पहले चरण की राहतें उत्तर प्रदेश, राजस्थान, मध्य प्रदेश, केरल और गोवा समेत कुछ राज्यों में चुनिंदा स्थानों पर दी गयी हैं।

कई राज्यों में संक्रमण के मामलों में आज भी इजाफा देखा गया। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार रविवार और सोमवार के बीच देश में कोरोना वायरस से संक्रमण के 1553 नये मामले सामने आये, वहीं 15 प्रतिशत रोगी सही हो चुके हैं। मंत्रालय ने शाम पांच बजे के आंकड़ों में बताया कि देश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 17,656 पर पहुंच गया है और अब तक 559 मरीजों की मौत हो गयी है।(साभार लाइव हिंदुस्तान)

Related posts

दिल्ली कोरोना हॉटस्पॉट सील एरिया लिस्ट में शामिल हैं ये 21 इलाके, सोसायटी, अपार्टमेंट, कॉलोनी

देश में कोरोना के दस लाख टेस्ट के बाद बड़ी राहत, संक्रमण की दर स्थिर

भारतीय सेना के सर्विलांस से खौफ में चीन, छुपकर मूवमेंट कर रही PLA

sayyed ameen