मीडिया मुग़ल

कोरोना वेक्सीन का ऐसा विरोध! 8600 लोगों को लगाया फर्जी इंजेक्शन

Breaking News

बर्लिन
कोरोना वायरस की महामारी के विकराल रूप लेने के बावजूद दुनिया में कई लोग ऐसे हैं जो वैक्सीन्स को शक की निगाह से देखते हैं। इन्हीं में से एक है जर्मनी की एक नर्स जिसने 8600 लोगों को कोविड-19 वैक्सीन लगाने की जगह खाली इंजेक्शन लगा डाले। पुलिस की जांच में पता लगा है कि महिला ने हजारों बुजुर्ग मरीजों को फर्जी टीके लगा दिए। अब इन लोगों से एक बार फिर वैक्सीन लगवाने को कहा गया है।

 

लगा दिए नकली इंजेक्शन

जर्मनी के फ्रीसलैंड के एक वैक्सिनेशन सेंटर की इस नर्स ने सोशल मीडिया पर भी वैक्सीन्स पर शक जाहिर किया था लेकिन इतनी बड़ी संख्या में बुजुर्गों को नकली इंजेक्शन लगाने के पीछे उसका क्या मकसद था, यह पता लगाया जा रहा है। स्थानीय पार्षद स्वेन ऐंब्रोसी ने बताया है कि प्रशासन ने सभी प्रभावित लोगों से संपर्क किया है।
इन लोगों को कोविड-19 वैक्सीन की जगह सेलीन सलूशन दिया गया था जो अपने आप में हानिकारक नहीं होता है लेकिन इसकी वजह से अब तक इतने लोग इन्फेक्शन के खतरे में जीते रहे। फिलहाल यह साफ नहीं है कि नर्स के खिलाफ क्या ऐक्शन लिया गया है।

जर्मनी में आधी से ज्यादा आबादी वैक्सिनेटेड
देश की 55% आबादी को वैक्सीन लग चुकी है और जर्मन चांसलर ऐंजेला मर्केल इसे 75% तक जल्द ही पहुंचाना चाहती हैं। इसके लिए उन्होंने ऐलान किया है कि जिन लोगों को वैक्सीन नहीं लगी है, 11 अक्टबूर से उनके कोरोना टेस्ट मुफ्त नहीं रहेंगे। इस नियम से ऐसे लोग बाहर रहेंगे जो वैक्सीन लगवाने के योग्य नहीं हैं, जिनमें बच्चे और मेडिकल कारणों से ऐसा न कराने वाले लोग शामिल हैं। जर्मनी ने मार्च में सभी टेस्ट फ्री कर दिए थे।(साभार एन बी टी)

Related posts

सांसदों- विधायकों के बच्चों को आरक्षण नही देने की सिफारिश

शाबाश निशा… लुटेरे को सड़क पर गिरा दिया, भागने नहीं दिया

sayyed ameen

बौने लोगों की संख्या में भारत टॉप पर, रिपोर्ट में हुआ खुलासा