मीडिया मुग़ल

कोरोना के कारण छत्तीसगढ़ ने दूसरे राज्यों से आने वाली बसों पर लगाई रोक

Breaking News

रायपुर

कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण का प्रभाव छत्तीसगढ़ के कई सीमावर्ती राज्य में प्रकाश में आया है। इसे देखते हुए छत्तीसगढ़ राज्य में अन्य राज्यों से आने तथा जाने वाली बसों के परिवहन को तत्काल प्रभाव से स्थगित कर दिया गया है। इसके साथ ही अखिल भारतीय पर्यटक परमिट वाली समस्त यात्री वाहनों का संचालन भी आगामी आदेश तक स्थगित कर दिया गया है।

परिवहन आयुक्त सह अध्यक्ष राज्य परिवहन प्राधिकार छत्तीसगढ़ द्वारा सभी क्षेत्रीय और जिला परिवहन अधिकारियों को आदेश जारी कर इसका पालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

रायपुर शहर में धारा 144
इसके अलावा रायपुर के सभी नगर निगम क्षेत्रों में धारा 144 लागू कर दिया गया है। कोरोना का एक पॉजिटिव केस सामने आने के बाद यह निर्णय लिया गया है।

इससे पहले लंदन से लौटी 24 वर्षीय एक युवती के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि की गई। स्वास्थ्य अधिकारियों ने गुरुवार को बताया कि राज्य में कोरोना वायरस का यह पहला मामला है। युवती और उसके माता पिता को रायपुर के एम्स में निगरानी में रखा गया है।

15 मार्च को लंदन से लौटी थी रायपुर
डॉक्टर पीपरे ने बताया, ‘युवती इस महीने की 15 तारीख को लंदन से मुंबई होते हुए रायपुर लौटी थी। वह लंदन में पढ़ाई करती है। जब सर्दी, खांसी की शिकायत हुई तब 17 तारीख को सैंपल लिया गया था। लड़की और उसके माता-पिता को घर में रहने की सलाह दी थी।’

बुधवार को युवती के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई तब युवती और उसके माता पिता को तत्काल एम्स में भर्ती कर लिया गया। परिवार को पृथक वार्ड में रखा गया है। वरिष्ठ चिकित्सक ने बताया कि युवती का इलाज किया जा रहा है तथा उसकी स्थिति सामान्य है।

144 लोगों के लिए गए सैंपल
राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बुधवार को बताया था कि राज्य से 114 लोगों के नमूने जांच के लिए भेजे गए हैं जिनमें से 102 की रिपोर्ट मिल चुकी है। राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में बृहस्पतिवार को राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक होगी। बैठक में कोविड-19 के संबंध में कार्ययोजना आदि पर चर्चा की जाएगी।(साभार लाइव हिंदुस्तान)

Related posts

बताओ… कमांडो को नोंच-खसोट रहे हैं भालू और सब बन्दूक धरे बैठे हैं…

गैस चैंबर बनने वाली है दिल्ली! अगले 2 दिनों तक खतरनाक लेवल पर

sayyed ameen

दो महिलाओं के प्रवेश के बाद सबरीमाला मंदिर का ‘शुद्धिकरण’