मीडिया मुग़ल

कैदी की मौत के बाद परिजनों का हंगामा, हुआ लाठीचार्ज

Breaking News

धनबाद
झारखंड के धनबाद मंडलकारा में बंद एक कैदी के मौत के बाद परिजनों ने जमकर हंगामा किया। हालात ऐसे हो गए जिसके बाद पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। मृतक शख्स का नाम 19 वर्षीय सुमित तुरी उर्फ झूपड़ा है, जिसकी मौत SNMCH में इलाज के दौरान शनिवार को गई। जिसके बाद कतरास में परिजन और स्थानीय लोग आंदोलन पर उतर आए।

कैदी की मौत के बाद भारी बवाल

शनिवार को सुबह 11 बजे सैकड़ों की संख्या में महिलाए और पुरुष कतरास थाना चौक को जाम कर दिया। आंदोलनकारी कतरास थाना की पुलिस के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे थे। मौत के लिए वो कतरास थाना पुलिस को जिम्मेवार ठहरा रहे थे। भारी भीड़ को देख कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची।

कैदी की मौत से नाराज परिजनों ने लगाए पुलिस पर आरोप
मृतक युवक के परिजनों का आरोप है कि 1 नवम्बर को पुलिस ने सुमित को गिरफ्तार किया था। 4 दिनों तक थाने में रखकर उसकी बेरहमी से पिटाई किया। जब हालत खराब हुई तो आनन फानन में 5 नवंबर को लोहा चोरी के झूठे मामले जेल भेज दिया। जहां बाद में उसकी मौत हो गई। पुलिस ने परिजनों को समझाने की पूरी कोशिश की पर परिजनों ने किसी तरह की बात करने से साफ मना कर दिया।

क्या बोले धनबाद मंडलकारा के जेल अधीक्षक
नाराज लोगों ने कतरास के थाना चौक को पूरी तरह जाम कर दिया। जिसके बाद पुलिस ने भीड़ को हटाने के लिए लाठी चार्ज किया। वहीं पूरे मामले में धनबाद जेल अधीक्षक ने कहा कि सुमित को जॉन्डिस की शिकायत थी, जिसके बाद एक दिसम्बर को उसे SNMCH में भर्ती कराया गया था। जहां शनिवार को उसकी मौत हो गई।(साभार एन बी टी)

Related posts

30 KM लंबा, 10 KM चौड़ा, 14 कुएं, इस खजाने पर अब चीन की गिद्ध नजर

sayyed ameen

कोहली का फोन कॉल और एक झटके में मंजूर हुआ इस्तीफा !

sayyed ameen

चमत्कार! मरने के 45 मिनट बाद फिर ज़िंदा हो गई महिला

sayyed ameen