मीडिया मुग़ल

कांग्रेस, बीजेपी ने देश को लूटा, हम हैं कट्टर देशभक्‍त

Politics

नई दिल्ली: दिल्‍ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दावा किया है कि कट्टर देशभक्ति, ईमानदारी और मानवता आम आदमी पार्टी की विचारधारा के तीन स्तंभ हैं और दिल्ली के 2022-23 के बजट में ये प्रदर्शित होते हैं। केजरीवाल मंगलवार को विधानसभा में बोल रहे थे। उन्होंने केंद्र पर आरोप लगाया कि उनकी सरकार को लोगों के लिये काम करने से रोकने की हर मुमकिन कोशिश हो रही है।

केजरीवाल ने यह भी कहा कि जीएसटी और नोटबंदी के लागू होने से पिछले कुछ वर्षों में बेरोजगारी बढ़ी है। विधानसभा में बजट पर चर्चा का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि कांग्रेस और भाजपा ने पिछले 75 वर्षों में देश को ‘लूटा’ है। उन्होंने कहा कि इन पार्टियों के पास घोटालों की लंबी लिस्‍ट है।

‘आजाद भारत का पहला रोजगार बजट’
दिल्ली विधानसभा में बजट पर चर्चा का जवाब देते हुए आज उन्होंने केंद्र की भाजपा की अगुआई वाली सरकार पर शहर में विकास कार्यों को ठप करने का भी आरोप लगाया। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने दावा किया कि आजादी के बाद पहली बार किसी सरकार ने ‘रोजगार बजट’ पेश किया।

आप के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल ने सदन में कहा, ‘विधानसभा में प्रस्तुत बजट कोई साधारण दस्तावेज नहीं है, यह ऐतिहासिक है। स्वतंत्र भारत में पहली बार ‘रोजगार बजट’ पेश किया गया है।’

‘बजट सबकी खुशहाली के लिए’
केजरीवाल ने कहा, ‘बजट सभी के लिए खुशहाली लाने के लिए तैयार किया गया है। हम अपनी विचारधारा के कारण ‘रोजगार बजट’ लाए हैं। कट्टर देशभक्ति, पूरी ईमानदारी और मानवता हमारी विचारधारा के तीन स्तंभ हैं।’

बाद में दिल्ली विधानसभा परिसर में पत्रकारों से बात करते हुए, केजरीवाल ने केंद्र पर हमला करते हुए कहा कि जीएसटी और विमुद्रीकरण के कार्यान्वयन के साथ-साथ कोविड-19 महामारी ने देश में नौकरी की स्थिति खराब कर दी है।

देश में बढ़ी बेरोजगारी: केजरीवाल
उन्होंने कहा, ‘पिछले कुछ वर्षों में, कई घटनाएं हुई हैं, जिसके कारण (देश में) बेरोजगारी बढ़ी है। ऐसी घटनाओं में जीएसटी की शुरुआत, नोटबंदी और कोरोना वायरस महामारी शामिल है, और इस सब के कारण, लोग बहुत परेशान हैं।’ केजरीवाल ने कहा, ‘इस सब को ध्यान में रखते हुए हमारी सरकार ने ‘रोजगार बजट’ तैयार किया है, जिसमें 20 लाख नई नौकरियां देने का वादा किया गया है।’

बजट में, दिल्ली सरकार ने अगले पांच वर्षों में 20 लाख नौकरियों का वादा किया है। उन्होंने सदन में कहा कि कई राजनीतिक दल चुनाव से पहले भी ऐसा वादा करने की हिम्मत नहीं करते हैं।(साभार एन बी टी)

Related posts

हिसाब-किताब पर बोले मुख्तार के बेटे, बहुत मोटी लिस्ट है तैयार

sayyed ameen

हाथ नहीं जोड़ूंगा, सीधे कोर्ट जाऊंगा और… वरुण गांधी

sayyed ameen

किसान आंदोलन से छिटके जाटों को साधकर पीएम मोदी बदलेंगे सियासी समीकरण !

sayyed ameen