मीडिया मुग़ल

ऐसी होगी नई JAWA बाइक

business-world

Jawa Motorcycle का नया डिजाइन कैसा होगा, इस सस्‍पेंस से लगभग पर्दा उठ चुका है। Jawa Motorcycle के डिजायन की पिक्‍चर्स अब सामने आ चुकी हैं। तस्‍वीर देखने से लग रहा है कि नई जावा ने पुरानी बाइक से काफी सीख लेते हुए खुद को नए रंग-ढंग में पेश किया है। उम्‍मीद है कि बाइक का इंतजार कर रहे इसके फैंस को इसका नया डिजाइन पसंद आएगा।
नई बाइक न्‍यू हैडलाइट प्रोफाइल के अलावा ड्यूल टोन कलर क्रोम फिनिश में पेश की गई है। नई बाइक में युवाओं की पसंद का खास ख्‍याल रखते हुए कई एडवांस फीचर्स भी दिए गए हैं। फ्यूल टैंक पर ड्यूल कलर टोन और फ्लेयर्ड मडगार्ड इसको स्‍टाइलिश बना रहे हैं। जिस बाइक की तस्‍वीर सामने आई है व‍ि मरून दिख रही है। अभी यह स्‍पष्‍ट नहीं है कि जावा कौन-कौन से शेड्स में अपनी बाइक को पेश करेगी। बाइक की लंबाई भी पहले से अधिक है और इग्‍नीशन स्विच का प्‍लेसमेंट भी बदला गया है। कुल मिलाकर न्‍यू Jawa Motorcycle की इमेज रेट्रो बाइक की बन रही है।
माना जा रहा है नई जावा बाइक का इंजन दमदार 293 सीसी सिंगल सिंलिंडर होगा। लिक्विड कूल्‍ड मोटर में ड्यूल ओवरहैड कैमशाफ्ट्स होंगे जो 27 एचपी पावर के साथ 28 न्‍यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होंगे। ट्रांयमिशन ड्यूटी का काम 6 स्‍पीड गियरबॉक्‍स पूरा करेगा। कंपनी का क‍हना है कि नया इंजन BS-VI के स्‍टैंडर्ड मानकों से लैस होगा।
नई Jawa Motorcycle के 15 नवंबर तक मुंबई में लॉन्‍च होने की उम्‍मीद है। रॉयल एनफील्‍ड के लिए नई जावा को तगड़ी चुनौती माना जा रहा है। इसकी कीमत भी कंपनी रॉयल एनफील्‍ड के प्राइस को

Related posts

फेसबुक-ट्विटर को अब भारत में लाइसेंस जरूरी…

अब 1 घण्टा में 1 मिनट कम रहते ही मिलेगा लोन, सरकारी बैंक शुरू कर रहे स्कीम

मोदी सरकार से खरीदें सस्ता सोना, 2 से 6 मार्च के बीच कर सकते हैं निवेश