मीडिया मुग़ल

ईडी ने थापर को किया गिरफ्तार, 446 करोड़ की चपत का आरोप

Crime

नई दिल्ली
प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने यस बैंक में 466 करोड़ रुपये की कथित धोखाधड़ी के मामले में अवंता ग्रुप ऑफ कंपनीज के प्रमोटर गौतम थापर को गिरफ्तार कर लिया है। उन्हें पीएमएलए के तहत मंगलवार देर शाम गिरफ्तार किया गया। थापर को आज स्थानीय अदालत में पेश किया जाएगा जहां ईडी पूछताछ के लिए उनकी कस्टडी मांगेगी। ईडी ने मंगलवार को गौतम थापर के ठिकानों पर छापेमारी की थी।
इससे पहले सीबीआई (CBI) ने गौतम थापर और अन्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी। इसी आधार पर ईडी ने उनके खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग की जांच शुरू की है। सीबीआई ने इस सिलसिले में पिछले महीने दिल्ली एनसीआर, लखनऊ, सिकंदराबाद और कोलकाता सहित 14 स्थानों पर छापे मारे गए थे जहां से आपत्तिजनक दस्तावेज और डिजिटल साक्ष्य बरामद हुए थे।

क्या हैं आरोप
सीबीआई के अधिकारियों के मुताबिक थापर के अलावा रघुबीर कुमार शर्मा, राजेंद्र कुमार मंगल, तापसी महाजन और उनकी कपंनियों ऑयस्टर बिल्डवैल प्रा.लि., अवंता रियल्टी प्रा.लि. तथा झाबुआ पॉवर लि. के अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। यह मामला बैंक के मुख्य सतर्कता अधिकारी आशीष विनोद जोशी की शिकायत पर दर्ज किया गया था।
थापर और अन्य आरोपियों पर 466.15 करोड़ रुपये के सार्वजनिक धन के दुरुपयोग के लिए आपराधिक साजिश, आपराधिक विश्वासघात, धोखाधड़ी और जालसाजी में संलिप्तता का आरोप है। मामला दर्ज करने के बाद सीबीआई की टीम ने दिल्ली और एनसीआर, लखनऊ (उत्तर प्रदेश), सिकंदराबाद (तेलंगाना) और कोलकाता (पश्चिम बंगाल) में 14 स्थानों पर छापेमारी की।(साभार एन बी टी)

Related posts

इस डाइवोर्स की अजब कहानी पति ने करोड़ों के घर को लगाई आग

sayyed ameen

SI को पीटा, मदद को आए पुलिसवाले पर भी चढ़ाई कार

sayyed ameen

20 करोड़ रुपये लेकर फरार हुआ वैन चालक

sayyed ameen