मीडिया मुग़ल

आधार और शादी का कार्ड लेकर 200 किमी बाइक चलाकर फेरे लेने पहुंचा दूल्हा

सामाजिक

सहारनपुर
कोरोना वायरस के बाद देशव्यापी लॉकडाउन में शादी करने के अलग-अलग मामले सामने आ रहे हैं। कोरोना वायरस से बचने के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के नियमों का पालन करते हुए उत्तर प्रदेश के सहारनपुर के देवबंद में एक दूल्हा 200 किलोमीटर मोटरसाइकिल से सफर तय कर अपनी दुल्हन से फेरे लेने के लिए पहुंचा।

दरअसल, अमरोहा जिले के धनौरी माफी गांव निवासी युवक कपिलदेव अपना आधार कार्ड एवं शादी का कार्ड लेकर अपनी मोटरसाइकिल से करीब 200 किलोमीटर का सफर तय कर शुक्रवार को देवबंद क्षेत्र के गांव झबीरण गांव पहुंचा। दुल्हन कल्पना पुत्री स्वगीर्य सुरेश पाल और घराती दुल्हें का जुनून और साहस देखकर एक बारगी तो भौच्चके रह गए। लेकिन दुल्हे के उत्साह को देखकर दुल्हन के परिजनों ने उसका पारंपरिक ढंग से आदर सत्कार किया।

बाद में वरमाला एवं उसके फेरो का बंदोबस्त किया। इससे दुल्हन कल्पना भी खुश है कि उसका जीवन साथी इतनी दूर से तमाम मुश्किलात का सामना करते हुए उससे विवाह बंधन में बंधने के लिए उनके पास पहुंचा। ग्रामीणों ने सरकारी नियमों और सावधानियों का ध्यान रखते हुए विवाह की सभी रस्में पूरी की।(साभार लाइव हिंदुस्तान)

Related posts

इन 11 प्रदेशों में पुरुषों से ज्यादा हैं महिलाओं के सेक्स पार्टनर

sayyed ameen

अब लॉकडाउन की संभावना नहीं, लेकिन सर्दियों में लग सकते हैं कुछ प्रतिबंध

sayyed ameen

अब देश के सारे सैनिक स्कूलों में छात्राओं को मिलेगा प्रवेश