मीडिया मुग़ल

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन की तबीयत बिगड़ी

Breaking News

वॉशिंगटन. अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अमेरिकी समयानुसार गुरुवार शाम को एक प्रवक्ता ने यह जानकारी दी. एंजेल यूरेना ने ट्वीट किया कि 75 वर्षीय क्लिंटन को मंगलवार शाम दक्षिणी कैलिफोर्निया के इरविन के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उन्होंने कहा कि मामला कोविड से संबंधित नहीं है. अर्कांसस के मूल निवासी क्लिंटन ने 1993 से 2001 तक अमेरिका के 42वें राष्ट्रपति के रूप में कार्य किया.

डॉक्टरों ने कहा, ‘दो दिनों के इलाज के बाद, उनकी व्हाइट ब्लड काउंट की संख्या कम हो रही है और एंटीबायोटिक दवाओं का अच्छा असर हो रहा है. कैलिफोर्निया की मेडिकल टीम राष्ट्रपति की न्यूयॉर्क स्थित मेडिकल टीम के साथ लगातार संपर्क में है. हमें उम्मीद है कि वह जल्द ही घर जाएंगे.’

2001 में क्लिंटन के व्हाइट हाउस छोड़ने के बाद के वर्षों में, पूर्व राष्ट्रपति को स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है. लंबे समय तक सीने में दर्द और सांस लेने में तकलीफ के बाद 2004 में उनकी क्वॉड बाईपास सर्जरी हुई.

साल 2005 में आंशिक रूप से खराब फेफड़े की सर्जरी के लिए वे अस्पताल गए, और फिर साल 2010 में कोरोनरी आर्टरी में स्टेंट की एक जोड़ी लगाई गई थी.(साभार न्यूज़18)

Related posts

बडगाम में आतंकी लतीफ राथर घिरा, एनकाउंटर जारी…

sayyed ameen

लैब के चूहों पर नहीं, गुजरात में भिखारियों पर ड्रग्स का ट्रायल कर रहे माफिया…?

sayyed ameen

राज परिवार में संपत्ति विवाद गहराया, ‘महारानी’ गिरफ्तार

sayyed ameen